BJP Spokesperson Sambit Patra, Islamic scholar Arshad Ezaz Kazmi, live debate on Ayodhya Ram Mandir - टीवी पर भाजपा के संबित पात्रा ने कहा- अरे मौलाना, तुम से जमीन भीख नहीं मांग रहे, शांति से बैठ जाओ, मंदिर तो वहीं बनेगा - Jansatta
ताज़ा खबर
 

टीवी पर भाजपा के संबित पात्रा ने कहा- अरे मौलाना, तुम से जमीन भीख नहीं मांग रहे, शांति से बैठ जाओ, मंदिर तो वहीं बनेगा

अयोध्या सद्भावना समन्वय महासमिति के अध्यक्ष अमरनाथ मिश्रा द्वारा ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के पूर्व सदस्य मौलाना सलमान हसन नदवी पर अयोध्या में मंदिर के लिए जमीन देने के एवज में पैसे और राज्यसभा की सीट मांगने के आरोप लगाए जाने के बाद सियासत गर्म है।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा और इस्लामिक स्कॉलर अरशद एजाज काजमी।

अयोध्या सद्भावना समन्वय महासमिति के अध्यक्ष अमरनाथ मिश्रा द्वारा ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के पूर्व सदस्य मौलाना सलमान हसन नदवी पर अयोध्या में मंदिर के लिए जमीन देने के एवज में पैसे और राज्यसभा की सीट मांगने के आरोप लगाए जाने के बाद सियासत गर्म है। गुरुवार को दिनभर सियासी गलियारों में यह चर्चा रही कि क्या सचमुच नदवी ने ऐसी मांग की थी या अमरनाथ मिश्रा का यह आरोप खोखला और बेबुनियाद है। न्यूज 18 इंडिया के खास कार्यक्रम आर-पार में भी एंकर अमिश देवगन ने इसी मुद्दे पर चर्चा की क्या अयोध्या में सद्भावना के नाम पर समझौता हो रहा था या कोई डील हो रही थी?

चर्चा में भाग लेते हुए इस्लामिक स्कॉलर अरशद एजाज काजमी ने कहा कि वहां कोई डील नहीं हो सकती है। नदवी ने जो कुछ कहा, वो उनके दिमाग की उपज थी। काजमी ने कहा कि मंदिर बनाने के लिए बाबरी मस्जिद एक्शन कमिटी एक इंच भी जमीन नहीं देगी। इस पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा भड़क उठे। उन्होंने कहा कि इस प्रकार का अहंकार शोभा नहीं देता। कौरवों ने भी कहा था कि एक इंच जमीन नहीं देंगे। तुम कौन होते हो जमीन नहीं देने वाले। इस पर मौलाना काजमी ने कहा, “अरे जब जमीन हमारी है, मस्जिद हमारी है तो क्यों देंगे जमीन?” मौलाना के अरे कहकर संबोधित करने पर संबित पात्रा फिर भड़क गए और बोला कि तुम अरे-अरे कह कर धमकी मत दो। तुम कौन होते हो जमीन देने वाले। पात्रा ने कहा कि मौलाना हम एक इंच की जमीन की भीख नहीं मांग रहे हैं। मंदिर तो वहीं बनेगा। तुम कौन होते हो जमीन देने वाले।

इस पर मौलाना फिर भड़क गए और चीख-चीख कर बोलने लगे तुम मत धमकी दो। मौलाना ने कहा कि आपलोगों को शर्म नहीं आती मस्जिद विध्वंस कराते हो। सुप्रीम कोर्ट की बात नहीं मानते हो। लोगों को आपस में लड़ाते हो। इस पर संबित पात्रा ने उन्हें बैठ जैने और शांत रहने की नसीहत दी। संबित ने कहा कि मौलाना इतना मत चीखो गला फट जाएगा, नस फट जाएगी। तुम जमीन दो या न दो मंदिर तो वहीं बनेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App