ताज़ा खबर
 

कांग्रेस प्रवक्ता पर भड़के संबित पात्रा, बोले- खुद को भीम मत समझो, शकुनी मामा हो, सर्वनाश तय है

नमो एप के जरिए 50 लाख भारतीयों का डेटा लीक करने के आरोप पर बीजेपी और कांग्रेस में जंग छिड़ी हुई है। दोनों पार्टिया एक-दूसरे को चोर और गुनहगार बता रही हैं।
बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा की फाइल फोटो।

नमो एप के जरिए 50 लाख भारतीयों का डेटा लीक करने के आरोप पर बीजेपी और कांग्रेस में जंग छिड़ी हुई है। दोनों पार्टिया एक-दूसरे को चोर और गुनहगार बता रही हैं। बीजेपी जहां कांग्रेस को डेटा चोर बता रही है, वहीं कांग्रेस बीजेपी पर भारतीय यूजर्स के डेटा का गलत तरीके से इस्तेमाल करने एवं पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर नमो एप के जरिए भारतीयों का डेटा अमेरिका भेजने का आरोप लगा रही है। बीजेपी ने भी पलटवार करते हुए कांग्रेस पर भारतीयों का डेटा सिंगापुर भेजने का आरोप लगाया है। इस बीच कांग्रेस ने प्ले स्टोर से अपना एप चुपचाप डिलीट कर दिया। आज (26 मार्च को) दिनभर मीडिया में डेटा लीक और चोरी की खबरें छाई रहीं। आजतक ने भी अपने कार्यक्रम हल्ला बोल में इस पर चर्चा कराया।

एंकर और कार्यक्रम की होस्ट अंजना ओम कश्यप ने जब कांग्रेस प्रवक्ता संजय झा से इस बावत पूछा तो उन्होंने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री के ट्वीट पर कांग्रेस को पांडव और छोटा भीम करार दिया और कहा कि अहंकारी कौरवों का नाश करेंगे। इस पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा भड़क गए। उन्होंने कांग्रेस प्रवक्ता को महाभारत का शकुनी मामा करार दिया और कहा कि खुद को भीम मत समझो। शकुनी मामा हो और शकुनी मामा ही रहोगे। जिस तरह महाभारत में उसका अंत हुआ था, उसी तरह तुम्हारा सर्वनाश तय है।

बता दें कि फेसबुक पर पांच करोड़ अमेरिकी नागरिकों के डेटा लीक करने का आरोप है। आरोप है कि मार्क जुकरबर्ग की कंपनी ने ब्रिटिश कंपनी कैम्ब्रिज एनालिटिका को डेटा बेचे हैं जिसका इस्तेमाल अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनावों के दौरान डोनाल्ड ट्रंप के पक्ष में हुआ है। इसके अलावा ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से बाहर होने में भी ब्रिटिश नागरिकों के डेटा का गलत इस्तेमाल हुआ है। भारत में आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर फेसबुक डेटा चोरी कराने और उसका चुनावों में इस्तेमाल कराने का आरोप लगाकर विवादों को हवा दी थी। उसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर के जरिए पीएम मोदी पर निशाना साधा और लिखा, मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हूं और आपकी जानकारियां अमेरिकी कंपनियों को भेजता हूं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App