जिन्होंने भगत सिंह को कहा आतंकवादी, उन्हें कांग्रेस ने दिया पद्म पुरस्कार, बोले भाजपा प्रवक्ता तो गौरव वल्लभ ने दिया जवाब

टीवी डिबेट में भाजपा प्रवक्ता गुरु प्रकाश ने कहा कि मैं कंगना रनौत के बयान की पूरी भर्त्सना करता हूं और उन्होंने जो कहा बिल्कुल गलत कहा। लेकिन मैं गौरव वल्लभ से पूछना चाहता हूं कि जिन इतिहासकारों को आपने पद्म विभूषण दिया था उन्होंने तो भगत सिंह को आतंकवादी बोला था। क्या आप उसके लिए जवाब देंगे।

आजादी को लेकर दिए गए बयान पर कांग्रेस सहित कई पार्टियां फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत से पद्म पुरस्कार वापस लेने की मांग कर रही है। (फोटो: पीटीआई)

देश की आजादी को लेकर फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के द्वारा दिए गए बयान पर मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी मुद्दे पर टीवी डिबेट के दौरान जब भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि जिन्होंने भगत सिंह को आतंकवादी कहा उन्हें कांग्रेस ने पद्मश्री दिया तो कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने भी उनके इस बयान पर जवाब दिया।

टीवी चैनल न्यूज 24 पर एंकर संदीप चौधरी के डिबेट शो में कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के आजादी वाले बयान को लेकर भाजपा प्रवक्ता गुरु प्रकाश से कहा कि आप इस डिबेट में उस अदाकारा की भर्त्सना करो और सरकार से पद्म अवार्ड वापस लेने के लिए कहो। साथ ही सलमान खुर्शीद की नई किताब को लेकर भी उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा कि क्या आपने उस पुस्तक को पढ़ा है।

इसके जवाब में भाजपा प्रवक्ता गुरु प्रकाश ने कहा कि मैं कंगना रनौत के बयान की पूरी भर्त्सना करता हूं और उन्होंने जो कहा बिल्कुल गलत कहा। लेकिन मैं गौरव वल्लभ से पूछना चाहता हूं कि जिन इतिहासकारों को आपने पद्म विभूषण दिया था उन्होंने तो भगत सिंह को आतंकवादी बोला था। क्या आप उसके लिए जवाब देंगे। क्या आप उसके लिए माफ़ी मांगेंगे। आगे सलमान खुर्शीद के किताब को लेकर उन्होंने कहा कि क्या यह कांग्रेस पार्टी का ऑफिशियल स्टैंड है। यदि है तो क्या आप 100 करोड़ हिंदुओं से माफ़ी मांगेंगे।

इसके बाद गौरव वल्लभ ने कहा कि इन्होंने पुस्तक नहीं पढ़ी। इन्होंने पुस्तक की दो लाइनें लेकर मनगढ़ंत आवरण बनाने की कोशिश की। अब मुझे ये बताइए कि जसवंत सिंह ने एक पुस्तक लिखी जिसमें उन्होंने लिखा कि जिन्ना हिंदू मुस्लिम भाईचारे के एम्बेसडर हैं। क्या आप उससे सहमत हैं। आडवाणी जिन्ना के मजार पर जाकर लिखते हैं कि वे हिंदू मुस्लिम एकता के दूत हैं। वे ये भी कहते हैं कि दुनिया के सबसे बड़े सेक्युलर लीडर जिन्ना हैं तो क्या आप उससे सहमत हैं। लाल कृष्ण आडवाणी से बड़ा कोई नेता भाजपा में नहीं हो सकता है और ये शब्द उनके हैं।   

गौरतलब है कि पिछले दिनों फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने एक समाचार चैनल के कार्यक्रम के दौरान कई सारे स्वतंत्रता सेनानियों का नाम लेते हुए कहा था कि ये लोग जानते थे कि खून बहेगा। लेकिन ये हिंदुस्तानी खून नहीं होगा। वह आजादी नहीं थी बल्कि भीख थी। जो आजादी मिली है वह 2014 में मिली है। उनके इस बयान को लेकर कांग्रेस सहित कई पार्टियों ने पद्म पुरस्कार वापस लेने की मांग की है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
जम्मू-कश्मीर: घट रहा बाढ़ का पानी, लाखों लोग को अब भी मदद की दरकार
अपडेट