ताज़ा खबर
 

BJP का दावा- दिग्विजय सिंह PAK पत्रकार से बोले- ‘कांग्रेस आई तो J&K में अनुच्छेद 370 की बहाली पर होगा विचार’, शेयर किया लीक ऑडियो

लीक ऑडियो शेयर कर बोले भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा- कांग्रेस देशविरोधियों का क्लबहाउस, बीजेपी आईटी सेल चीफ बोले- यही तो पाकिस्तान चाहता है।

Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र नई दिल्ली | Updated: June 12, 2021 12:52 PM
दिग्विजय सिंह पर आरोप लगाने वाले नेताओ में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा भी शामिल।

केंद्र सरकार की ओर से अनुच्छेद 370 को हटाए हए जल्द ही दो साल पूरे हो जाएंगे। मोदी सरकार ने इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर से राज्य का दर्जा छीनते हुए इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने का फैसला भी किया था। इन दोनों ही फैसलों पर कांग्रेस पार्टी लगातार भाजपा का विरोध करती रही है। हालांकि, पिछले कुछ समय में पार्टी ने इस पर खुलकर कुछ भी नहीं कहा है। इस बीच कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का एक कथित ऑडियो वायरल हो रहा है। भाजपा का दावा है कि इसमें कांग्रेस नेता ने एक पाकिस्तानी पत्रकार के सामने कश्मीर में अनुच्छेद 370 को लेकर पुनर्विचार करने की बात कही है। बता दें कि Jansatta इस ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है।

भाजपा नेताओं की ओर से शेयर हुए वायरल ऑडियो में क्या?: सोशल मीडिया पर भाजपा नेताओं की ओर से जो ऑडियो शेयर किया जा रहा है, उसे ट्विटर की क्लबहाउस चैट का बताया जा रहा है। इसमें दिग्विजय सिंह के साथ भारत के सोशल मीडिया की कुछ और हस्तियों को शामिल देखा जा सकता है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस ऑडियो को शेयर कर दावा किया कि पाकिस्तानी पत्रकार ने दिग्विजय सिंह से मोदी को हटाने और कश्मीर नीति को लेकर सवाल किया था।

ऑडियो में दिग्विजय सिंह कथित तौर पर जवाब में कहते हैं- “जम्मू-कश्मीर से जब अनुच्छेद 370 हटाया गया तब वहां लोकतंत्र नहीं था। वहां इंसानियत भी नहीं बची थी, क्योंकि उन्होंने हर किसी को जेल पहुंचा दिया था। कश्मीरियत धर्मनिरपेक्षता का आधार है, क्योंकि एक मुस्लिम बहुल राज्य में हिंदू राजा था और वे साथ काम करते थे।”

दावा किया गया है कि दिग्विजय इस वीडियो में आगे कहते हैं- “यहां तक कि कश्मीर में सरकारी नौकरियों में आरक्षण भी वहां रहने वाले कश्मीरी पंडितों को दिया जाता था। इसलिए कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और जम्मू-कश्मीर से उसका राज्य का दर्जा छीनना भी काफी दुखद फैसला है। कांग्रेस जाहिर तौर पर इस मुद्दे पर दोबारा विचार करेगी।”

क्या बोले भाजपा के नेता?: इस क्लबहाउस लीक को शेयर करते हुए भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा, “क्लब हाउस चैट में राहुल गांधी के सबसे करीबी दिग्विजय सिंह पाकिस्तानी पत्रकार को बताते हैं कि अगर वे सत्ता में आए, तो अनुच्छेद 370 को हटाने के फैसले पर पुनर्विचार कर सकते हैं।” मालवीय आगे लिखते हैं- क्या सच में? यही तो पाकिस्तान चाहता है…

इसी ऑडियो को शेयर कर संबित पात्रा लिखते हैं- “दिग्विजय सिंह ने कहा है कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो उन्हें अनुच्छेद 370 के बारे में सोचना पड़ सकता है। वे इसे दोबारा लागू भी कर सकते हैं। उन्होंने हिंदू कट्टरपंथियों के बारे में बात की। कांग्रेस देशविरोधियों का क्लबहाउस है।”

फारूक अब्दुल्ला ने की दिग्विजय सिंह की तारीफ: जम्मू-कश्मीर को अनुच्छेद 370 के तहत विशेष दर्जा दिलाने के लिए संघर्ष कर रहे नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी के नेता फारूक अब्दुल्ला ने इस ऑडियो के सामने आने के बाद दिग्विजय सिंह की तारीफ की। उन्होंने कहा कि हम दिग्विजय सिंह का शुक्रिया अदा करते हैं, उम्मीद करते हैं कि वे इस मुद्दे पर विचार करेंगे।

Next Stories
1 कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के जन्मदिन पर अख़बार में फुल पेज गुणगान, बता दिया “देश के कृषि मित्र”
2 रोक्सना से हार्वर्ड में मिले थे सुब्रमण्यम स्वामी, दो साल में रचाई थी शादी; जानें- कैसी रही है पर्सनल लाइफ
3 कर्मचारियों के ओवरटाइम भत्ते जैसी कई चीजों होंगी प्रभावित, केंद्र ने खर्चों में 20% कटौती के आदेश दिये
ये पढ़ा क्या?
X