ताज़ा खबर
 

बंगलुरुः निकाय चुनाव में रहा BJP का जलवा

भाजपा शहर के नगर निकाय बहत बेंगलूरू महानगर पालिके (बीबीएमपी) पर दोबारा नियंत्रण स्थापित कर लिया है।

Author August 25, 2015 7:30 PM

भाजपा शहर के नगर निकाय बहत बेंगलूरू महानगर पालिके (बीबीएमपी) पर दोबारा नियंत्रण स्थापित कर लिया है। 198 सीटों में से भाजपा ने 101 सीटों पर कब्जा किया। वहीं कांग्रेस को 76, जेडीएस को 14 और अन्य को 8 सीटें मिली हैं।

भाजपा के हाथ से नगरपालिका की कमान छीनने के लिए कांग्रेस ने पूरी आक्रामकता के साथ चुनाव में अपनी ताकत झोंक दी थी। 198 वार्ड वाले बीबीएमपी का चुनाव लंबी कानूनी लड़ाई के बाद हुआ।

सिद्धरमैया के नेतत्व वाली राज्य सरकार ने नगरपालिका को तीन हिस्सों में बांटने के आधार पर इसे स्थगित करने की मांग की थी। कुल 1,121 उम्मीदवार मैदान में थे। भाजपा का एक उम्मीदवार पहले ही निर्विरोध चुना जा चुका है।

पार्षदों के अलावा 254 सदस्यीय बीबीएमपी परिषद में बेंगलूरू के 56 अन्य सदस्य हैं जिन्हें मताधिकार हासिल है। इनमें 28 विधायक, 15 विधान पार्षद, पांच लोकसभा और आठ राज्यसभा सदस्य शामिल हैं। 2010 में हुए पिछले चुनाव में भाजपा ने 111 वार्ड में जीत हासिल की थी, कांग्रेस को 65 वार्ड, जेडीएस को 15 जबकि अन्य को 17 वार्ड में जीत मिली थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App