ताज़ा खबर
 

Delhi Election: उम्मीदवारों के चयन को लेकर BJP की अहम बैठक, हर विधानसभा में सामने आए 15-20 कैंडिडेट?

Delhi Election 2020: दिल्ली चुनाव को लेकर हुई बीजेपी की एक अहम बैठक हुई। जिसमें एक नेता ने कहा, ''प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र से औसतन 15-20 नाम सामने आए...1400 से अधिक नामों का चयन किया गया है।''

Author दिल्ली | Updated: January 12, 2020 7:46 AM
दिल्ली में इस बार का चुनाव मुख्यतः AAP और BJP के बीच माना जा रहा है। (फाइल फोटो)

Delhi Election 2020, AAP, BJP, Congres: दिल्ली विधानसभा चुनाव को देखते हुए आम आदमी पार्टी (AAP), बीजेपी (BJP) और कांग्रेस ने अपनी तैयारियां तेज कर दीं है। ऐसे में बीजेपी की चुनाव समिति ने शनिवार को हुई एक महत्वपूर्ण बैठक में विधानसभा चुनाव के लिये 1400 से अधिक संभावित उम्मीदवारों का चयन किया। दिल्ली की 70 सीटों के लिये आठ फरवरी को चुनाव होना है। चुनाव समिति के एक सदस्य के मुताबिक, शाम को शुरू हुई बैठक कई घंटे चली, जिसमें टिकट के इच्छुक लोगों के नामों पर चर्चा की गई।

बैठक में क्या हुआ: मीटिंग में भाग लेने वाले एक सदस्य ने कहा, ”प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र से औसतन 15-20 नाम सामने आए…1400 से अधिक नामों का चयन किया गया है।” दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिये नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया 14 जनवरी से शुरू होगी। आठ फरवरी को मतदान होगा जबकि 11 फरवरी को नतीजे घोषित किये जाएंगे।

उम्मीदवारों के चयन पर मंथन: दिल्ली चुनाव को देखते हुए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी के कई नेता टिकट की दौड़ में शामिल हैं। इनमें से योग्य उम्मीदवार के चयन के लिए बुधवार को सभी 14 संगठनात्मक जिलों में इसके लिए बैठकें हुई जिसमें प्रदेश के दो नेता पर्यवेक्षक के तौर पर शामिल हुए। इस दौरान विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों के नाम पर कार्यकर्ताओं अपनी गुप्त राय दी।

आप- कांग्रेस पर लगाया आरोप: इस बीच बीजेपी नेता विजय गोयल ने शनिवार को आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस (Congress) के बीच मिलीभगत है। दोनों दल दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन कर सकते हैं। हालांकि, कांग्रेस ने ऐसी किसी भी संभावना को खारिज कर दिया है। बता दें कि दिल्ली चुनाव केनतीजे 11 फरवरी को नतीजे घोषित किये जाएंगे।

Next Stories
1 Hindi News Live Hindi Samachar 12 January 2020: JNU हिंसाः पुलिस समेत, वॉट्सऐप, गूगल, और ऐपल से दिल्ली हाई कोर्ट ने मांग जवाब
2 लेखक-प्रकाशक-पाठक के त्रिकोण पर बोले अरुण माहेश्वरी, लोक से जुड़ें लेखक
3 Delhi Assembly Elections 2020: ‘भाजपा को वोट दिया तो मुफ्त योजनाओं के खिलाफ होगा’
ये पढ़ा क्या?
X