कश्मीर में पाकिस्तानी झंडा लहराने की बात करने लगे पत्रकार, संबित पात्रा बोले- खाने को दाना नहीं, चले पूरा विश्व कब्जाने

संबित पात्रा ने कहा, “आतंकवाद एक ग्लोबल परेशानी है। आज इस प्रकार के बयानों से स्पष्ट होता है कि यह किसी एक मुल्क की दिक्कत नहीं है। पूरा विश्व जनता है कि आतंकवाद की घटना का सोर्स पाकिस्तान है। आतंकवाद के मामले में पूरा विश्व पाकिस्तान को गंभीरता से लेता है। तभी ये आज एफ़एटीएफ़ के ग्रे जोन में मौजूद हैं।”

Taliban, Pakistan
भाजपा नेता संबित पात्रा। (फोटो सोर्स – पीटीआई)

20 साल बाद अमेरिका ने अफगानिस्तान को पूरी तरह से छोड़ दिया है। वहीं अमरीकी जवानों के जाने के बाद तालिबान सरकार गठन की तैयारियों में जुट गया है। इसी बीच मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अल कायदा ने 2 पन्नों का मुबारकबाद का पैगाम तालिबान के नाम लिखा है। इसमें कश्मीर का भी जिक्र किया गया है।

पत्र में फिलिस्तीन, सीरिया, लेबनॉन, जोर्डन, इजरायल, तुर्की, सोमालिया, यमन और कश्मीर जैसे तमाम जगहों को कब्जा करने की बात कही है। इस मुद्दे पर टीवी न्यूज़ चैनल ‘आज तक’ के शो ‘हल्ला बोल’ पर चर्चा हो रही थी। इस दौरान पाकिस्तानी पत्रकार हामिद खान और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रवक्ता संबित पात्रा के बीच बहस देखने को मिली।

चर्चा के दौरान संबित पात्रा ने कहा, “आतंकवाद एक ग्लोबल परेशानी है। अल कायदा के इस प्रकार के बयानों से स्पष्ट होता है कि यह किसी एक मुल्क की दिक्कत नहीं है। पूरा विश्व जनता है कि आतंकवाद की घटना का सोर्स पाकिस्तान है। आतंकवाद के मामले में पूरा विश्व पाकिस्तान को गंभीरता से लेता है। तभी ये आज एफ़एटीएफ़ के ग्रे जोन में मौजूद हैं।”

संबित पात्रा ने कहा, “मुझे दया आती है इन पाकिस्तानियों पर। इनके पास खाने के पैसे नहीं हैं, पर ये पूरे विश्व पर कब्जा करने चले हैं। ये बड़ी शर्म की बात है।” इसपर एंकर अंजना ओम कश्यप ने कहा, ” अपने कहा दया आ रही है इनपर और उन्होंने सर झुका लिया।  

इसपर पाकिस्तानी पत्रकार हामिद ने कहा, “आपके लिए यह चिंता की बात है। क्योंकि कश्मीर आज़ाद होगा ही और वहां जो लड़ाई चल रही है वह अपने अंजाम तक पहुंचेगी। श्रीनगर में मुसलमान पाकिस्तान का झंडा फहराएंगे। आपकी सेना इतना ताकतवर है तो अफगानिस्तान क्यों नहीं भेजी।” पाकिस्तानी पत्रकार ने कहा कि हम कश्मीर के उन लोगों के साथ खड़े हैं। जो आज़ादी की लड़ाई लड़ रहे हैं।”

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।