scorecardresearch

राहुल पर BJP प्रवक्ता का शो में निशाना, बरसने लगीं Congress नेत्रीं- मैं अमित शाह को कहूंगी मूर्ख; देखें फिर क्या हुआ

संबित पात्रा ने कहा कि “कांग्रेस पार्टी आर्मी चीफ को सड़क का गुंडा कहते हैं। सर्जिकल स्ट्राइक को झूठ कहती है। डीजीएमओ को बीजेपी का एजेंट बताते हैं।

amit shah rahul gandhi india china tension viral video
डिबेट के दौरान कांग्रेस नेता ने अमित शाह को मूर्ख कह दिया। (फाइल फोटो)

चीन के साथ जारी सीमा विवाद को लेकर विपक्षी पार्टी कांग्रेस द्वारा सरकार पर निशाना साधा जा रहा है। इसी मुद्दे पर एक टीवी डिबेट कार्यक्रम में कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने अमित शाह के एक पिछले बयान पर उन्हें ‘मूर्ख’ बता दिया। दरअसल न्यूज 18 चैनल पर एक डिबेट में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा और कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत शामिल हुई।

इस दौरान कांग्रेस पर निशाना साधते हुए संबित पात्रा ने कहा कि “कांग्रेस पार्टी आर्मी चीफ को सड़क का गुंडा कहते हैं। सर्जिकल स्ट्राइक को झूठ कहती है। डीजीएमओ को बीजेपी का एजेंट बताते हैं। आज भी कह रहे हैं कि भारत ने सरेंडर कर दिया है।” इसके जवाब में सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि “जो भी भारतीय सेना के शौर्य और पराक्रम पर ऊँगली उठाएगा उसे ‘मूर्ख’ ही कहा जाएगा। हम वो लोग नहीं हैं।”

कांग्रेस नेता ने कहा कि “हम वो लोग नहीं हैं जो 2013 में कहते थे कि चीन पिकनिक मना कर चला जाता है। ये तो इनके मोटा भाई (अमित शाह) कहते हैं। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि विदेश मंत्रियों का जो बयान सामने आया है, उसमें सीमा पर यथास्थिति बहाल करने और एलएसी शब्द का इस्तेमाल क्यूं नहीं किया गया है?”

इस पर संबित पात्रा ने कहा कि “इस तरह तो सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाने वाले राहुल गांधी भी मूर्ख हुए?” तो कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि तो “अमित शाह भी मूर्ख हैं क्या जो चीन के भारतीय सीमा में आकर पिकनिक मनाकर चले जाने की बात कहते थे?”

बता दें कि बीते दिनों अर्थव्यवस्था की खराब हालात पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कोरोना को ‘एक्ट ऑफ गॉड’ बताया था। इसके बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा था कि चीनियों ने हमारी जमीन कब्जा ली है। भारत सरकार इसे वापस लेने के लिए क्या कर रही है? या फिर इसे भी एक्ट ऑफ गॉड बताकर छोड़ दिया जाएगा। एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने भी विदेश मंत्रियों के साझा बयान में यथास्थिति बहाल करने की बात शामिल नहीं होने पर सरकार पर निशाना साधा था।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X