ताज़ा खबर
 

कांग्रेस के प्रवक्ता मुस्कुराएं, संबित पात्रा बोले- सेहत के लिए अच्छा नहीं गुस्सा, कपिल सिब्बल क्या बीजेपी के एजेंट

पात्रा ने कहा "स्मृ‍ति ईरानी वो शेरनी है जिसने राहुल गांधी को उनके गढ़ में हराया है। जिसके बाद राहुल जी भाग कर वयनाड गए। आज तो कपिल सिब्बल और आनंद शर्मा जो कांग्रेसी हैं उन्होने भी राहुल गांधी को नसीहत दी है कि इस देश का हर मतदाता महान होता है। किसी भी मतदाता को नासमझ बताना सही नहीं है।"

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: February 25, 2021 9:57 AM
TV debate, republic TV, sambit patra, Rahul Gandhi, BJP, Congress, Rahul Gandhi Statement, Kapil Sibbal, Rahul Gandhi, South, North, Rahul Gandhi Controversy,कपिल सिबब्ल, राहुल गांधी, कपिल सिब्बल, उत्तर, दक्षिण, राहुल गांधी का बयानभाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का एक बयान इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) लाघटर निशाना साध रही है और उनके बयान को उत्तर भारत के लोगों का अपमान बता रही है। इसको लेकर न्यूज़ चैनल ‘रिपब्लिक भारत’ के शो’ पूछता है भारत’ में चर्चा हो रही थी। इस दौरान भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी को लगता है देश का मज़ाक बनाना उनका अधिकार है।

पात्रा ने कहा “स्मृ‍ति ईरानी वो शेरनी है जिसने राहुल गांधी को उनके गढ़ में हराया है। जिसके बाद राहुल जी भाग कर वयनाड गए। आज तो कपिल सिब्बल और आनंद शर्मा जो कांग्रेसी हैं उन्होने भी राहुल गांधी को नसीहत दी है कि इस देश का हर मतदाता महान होता है। किसी भी मतदाता को नासमझ बताना सही नहीं है।” पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस की एक आदत है कि बहाना ढूँढना और किसी भी कीमत पर राहुल को बचाना।

बीजेपी नेता ने कहा “पहले कहते थे, ईवीएम खराब है, चुनाव की प्रक्रिया खराब है अब जाकर ठीकरा मतदाताओं के सर पर फोड़ दिया। राहुल कहते हैं राजनीति उनके शर्ट और पैंट में है, लेकिन दिमाग में नहीं है।” इसपर राजनीतिक विश्लेषक सुजाता पौल ने स्मृति ईरानी पर निशाना साधा और कहा 2014 में वो ग्रेजुएट थी और 2019 आते आते अंडर ग्रेजुएट हो गई। पौल ने कहा “मैं राहुल गांधी के साथ खड़ी हूं जो उन्होने कहा वह सही कहा है।”

इसपर पात्रा ने कहा “आप अपना ब्लड प्रेशर न बढ़ाए, कांग्रेस के प्रवक्ता आज कल गुस्से में रहते हैं। थोड़ा मुस्कुराए इतना गुस्सा मत करो अच्छा नहीं है। राहुल को आप डिफेंड मत करिए। कपिल सिब्बल पर क्या कहेंगे। वे क्या बीजेपी के एजेंट हैं? राहुल गांधी देश को बांटना चाहते हैं, राहुल को न तो ‘इडली-डोसा’ से प्यार है और न ही गन्ने की रोटी से, उन्हे तो सिर्फ पास्ता से प्यार है।”

त्रिवेंद्रम में एक सभा को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा था कि पहले 15 साल मैं उत्तर भारत से सांसद रहा. इसलिए मुझे अलग तरह की राजनीति की आदत हो गई थी. मेरे लिए केरल आना नया अनुभव था क्योंकि मैंने देखा कि लोग मुद्दों में दिलचस्पी रखते हैं, सिर्फ दिखावे के लिए नहीं बल्कि संजीदगी से उसपर विचार करते हैं।

उनके इस बयान पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने राहुल गांधी को नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि सभी वोटर्स का सम्मान करना चाहिए। सिब्बल ने कहा कि हमें मतदाताओं का सम्मान करना चाहिए। चाहे वो उत्तर से हो या दक्षिण से। वोटर्स समझदार होते हैं। उन्हें अपने अधिकारों का पता होता है। किसे वोट करना है कैसे वोट करना है उन्हें मालूम होता है। चाहे वो दक्षिण से हो, उत्तर के राज्यों से हो, पश्चिम बंगाल से या फिर किसी अन्य इलाके से।

Next Stories
1 सरदार पटेल का नाम मिटा कर आरएसएस पर बैन का बदला ले रही बीजेपी- स्टेडियम नरेंद्र मोदी के नाम पर करने पर कांग्रेस का वार
2 चुनाव से पहले असम में बढ़ाया गया AFSPA, जानें इस कानून से सेना को मिलती हैं कितनी शक्तियां
3 हम तो सरकार से बात करने को तैयार हैं, किसान अब लुटेगा नहीं, बोले राकेश टिकैत
ये पढ़ा क्या?
X