संबित पात्रा का आरोप- CWC में कांग्रेस नेता ने सरदार पटेल के खिलाफ दिया विवादित बयान, बोले- यह चाटुकारिता की पराकाष्ठा

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि CWC की बैठक में कांग्रेस नेता ने सरदार पटेल को नीचा करके दिखाया। स्वाभाविक रूप से यह चाटुकारिता की पराकाष्ठा है।

सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस कर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस नेहरू-गांधी परिवार को ऊपर रखने के लिए किसी को भी अपमानित कर सकती है। (फोटो: एएनआई)

बीते शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में जम्मू कश्मीर से कांग्रेस नेता तारिक हमीद कर्रा के द्वारा दिए गए बयान पर हंगामा मच गया है। भाजपा नेता संबित पात्रा ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस की बैठक में तारिक हमीद कर्रा ने सरदार पटेल के खिलाफ विवादित बयान दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि यह तो चाटुकारिता की पराकाष्ठा है।

कांग्रेस नेता तारिक हमीद कर्रा के बयानों को लेकर सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस करते हुए भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि तारिक हमीद कर्रा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं वो कश्मीर से आते हैं। उन्होंने सरदार पटेल को लेकर प्रश्न खड़ा किया। CWC की बैठक में तारिक हमीद कर्रा का एक ही उद्देश्य राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में स्थापित करना था। उन्होंने बैठक में खड़े होकर पूछा भी कि कौन लोग राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाना चाहते हैं। इसी प्रकरण में उन्होंने कहा कि ये साधारण परिवार नहीं है। गांधी परिवार वह परिवार है जिसकी लीगेसी जवाहरलाल नेहरू से लेकर राहुल गांधी तक चली आ रही है।

आगे संबित पात्रा ने कहा कि इस पूरे प्रकरण में उन्होंने सरदार पटेल को नीचा करके दिखाया। स्वाभाविक रूप से यह चाटुकारिता की पराकाष्ठा है। एक परिवार ने सब कुछ किया और बाकी किसी ने कुछ नहीं किया। ये किस प्रकार की मानसिकता है। आखिर कांग्रेस क्या कहना चाहती है। सरदार पटेल जिन्ना के साथ मिले हुए थे। इस प्रकार के घृणित शब्दों का प्रयोग करके कांग्रेस ने पाप किया है।

इसके अलावा भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि बीजेपी जानना चाहती है कि क्या इस प्रकार के शब्दों के लिए तारिक हमीद कर्रा को CWC से बाहर निकाला जाएगा। यह सिद्ध हो गया कि कांग्रेस नेहरू-गांधी परिवार को ऊपर रखने के लिए किसी को भी अपमानित कर सकती है चाहे वह सरदार पटेल हों, वीर सावरकर हों या सुभाष चंद्र बोस हों। साथ ही उन्होंने कहा कि आज बीजेपी विकास की राजनीति कर रही है तो कांग्रेस भ्रम फैलाने की राजनीति कर रही है।   

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीते शनिवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के दौरान जम्मू कश्मीर से कांग्रेस नेता तारिक हमीद कर्रा ने जवाहरलाल नेहरू का गुणगान करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर के लोग सिर्फ नेहरू की वजह से भारत में हैं। इसी दौरान उन्होंने देश के पहले गृहमंत्री सरदार पटेल के खिलाफ विवादित बयान देते हुए कहा कि पटेल जम्मू कश्मीर को पाकिस्तान को सौंपना चाहते थे और वे जिन्ना के साथ खड़े थे। हालांकि मीटिंग में मौजूद रहे कुछ सदस्यों ने उनके बयान पर आपत्ति जताते हुए कहा कि सरदार पटेल ने पूरे भारत को एक करने में अपनी अहम भूमिका निभाई थी।     

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट