ताज़ा खबर
 

बाल ठाकरे का पुराना वीडियो शेयर कर संबित पात्रा का उद्धव ठाकरे पर तंज- ‘सोनिया सेना चरणों में गिर करे प्रायश्चित’

शिवसेना ने भाजपा के साथ दशकों पुराने गठबंधन को तोड़ते हुए हाल ही में राकांपा और कांग्रेस के समर्थन से महाराष्ट्र में सरकार बनाई है।

भाजपा नेता संबित पात्रा और बाल ठाकरे। (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र की राजनीति में ‘बाला साहेब’ के नाम से मशहूर बाल ठाकरे का आज जन्म दिवस है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाल ठाकरे को याद किया है। नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “महान बालासाहेब ठाकरे को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि। वे साहसी और अदम्य थे। लोक कल्याण के मुद्दों को उठाने से कभी नहीं हिचकिचाते थे। उन्हें हमेशा भारतीय संस्कार और मूल्यों पर गर्व रहा। वे आज भी लाखों लोगों को प्रेरित करते हैं।”

इस मौके पर भाजपा नेता संबित पात्रा ने बाल ठाकरे का एक पुराना वीडियो शेयर करते हुए उद्धव ठाकरे पर तंज किया है। संबित ने कहा, “महाराष्ट्र सरकार के सौ दिन पूरे होने पर सोनिया सेना को पुराने शिव सेना के इस शेर का वीडिया देखना चाहिए और फिर अयोध्या जा के श्री राम लल्ला के चरणों में गिर के प्रायश्चित करना चाहिए, माफी मांगनी चाहिए श्री राम लल्ला से अपने ही पिता के साथ धोखा करने के लिए।”


दरअसल महाराष्ट्र में लंबे समय से शिव सेना भाजपा के साथ गठबंधन में थी। साल 2019 का विधानसभा चुनाव भी दोनों पार्टियों ने साथ में लड़ा। इन्हें बहुमत भी मिला लेकिन सीएम बनने को लेकर हुई खिंचतान के बाद शिव सेना ने कांग्रेस और राकंपा के साथ मिलकर सरकार बना ली। बाल ठाकरे के बेटे उद्धव ठाकरे इस समय महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री हैं। सरकार बनने के बाद से ही उद्धव भाजपा नेताओं के निशाने पर बने हुए हैं।

संबित पात्रा ने जिस वीडियो को शेयर किया है, उसमें बाल ठाकरे कह रहे हैं कि वे जनता के लिए हैं और जनता के बीच रहना चाहते हैं, इसलिए मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहते हैं। उन्होंने कहा, “जैसे रिमोट कंट्रोल से आप टीवी चैनल बदल सकते हैं, उसी तरह सरकार में भी फेरबदल कर सकते हैं।” प्रधानमंत्री बनने के सवाल पर बाल ठाकरे कहते हैं कि देश के हित बनन पड़ेगा, मगर साफ-सुथरा करने के लिए। यदि कभी प्रधानमंत्री बना तो सबसे पहले कश्मीर को ‘साफ’ करुंगा। मेरे देश में पाकिस्तान और बांग्लादेश का एक भी आदमी नहीं रहेगा। जितने भी आतंकवादी यहां आए हैं, एक पर भी मुकदमा नहीं चलाउंगा बल्कि उन्हें सीधे गोली मारने का आदेश दूंगा।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सुभाष चंद्र बोस व बाल ठाकरे की जयंती पर PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि, ट्वीट कर दोनों के बारे में लिखी यह बात
2 ‘JNU में वेस्टर्न यूपी वालों को 10% कोटा दिला दो, देश विरोधियों का कर देंगे इलाज’, राजनाथ सिंह से बोले केंद्रीय मंत्री
3 JNU-जामिया में पश्चिमी UP वालों को दिलवा दो आरक्षण, सब नारेबाजी बंद हो जाएगी; राजनाथ से बोले मोदी के मंत्री
ये पढ़ा क्या?
X