ताज़ा खबर
 

BJP ने कहा ‘मुस्लिम लीग’ तो भड़की कांग्रेस, शेरगिल बोले- भाजपा है “गोडसे की पार्टी”

संबित पात्रा के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस के प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा कि खाली दिमाग शैतान का घर होता है। उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रवक्ता इसलिए ये नाम दे रहे हैं क्योंकि उन पर ‘‘बढ़ती बेरोजगारी’’ का असर पड़ रहा है। शेरगील ने इस दौरान भाजपा को ‘‘नाथूराम गोडसे पार्टी’’, ‘‘भ्रष्ट जुमला पार्टी’’ और ‘‘बिकाऊ जनता पार्टी’’ कहा।

Author नई दिल्ली | Published on: January 23, 2020 5:08 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

भाजपा ने बुधवार (22 जनवरी) को कई विपक्षी नेताओं के बयानों का हवाला देते हुए उन पर तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप लगाया और साथ ही कांग्रेस को ‘‘मुस्लिम लीग कांग्रेस’’करार दिया। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ओर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार से माफी की मांग करते हुए आरोप लगाया कि इन पार्टी के नेताओं ने संशोधित नागरिकता काननू (सीएए) के खिलाफ जारी प्रदर्शनों का इस्तेमाल हिंदुओं को ‘‘गाली’’ देने के लिए किया।

मुस्लिम भाजपा को रोकना चाहते थे: बता दें कि पात्रा ने कहा कि चव्हाण (कांग्रेस नेता) ने एक जनसभा में कहा था कि कांग्रेस ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए शिवसेना के साथ हाथ मिलाने का मन बना लिया था क्योंकि मुस्लिम भाजपा को रोकना चाहते थे। उन्होंने दावा किया इससे पता चलता है कि विपक्षी दल का हिंदू सहित किसी अन्य धर्म के लोगों से कोई लेना-देना नहीं है। पात्रा ने एनसीपी नेता के बयान का भी जिक्र किया।

Hindi News Live Hindi Samachar 22 January 2020: देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरे पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे

‘‘मुस्लिम लीग कांग्रेस’’ होना चाहिए: आजादी की लड़ाई में आरएसएस के शामिल ना होने पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के कथित तंज पर पात्रा ने जवाब में कहा कि क्या सोनिया गांधी के माता-पिता ने भारत की आजादी की लड़ाई में हिस्सा लिया था? सोनिया गांधी इटली मूल की हैं। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उसका नाम ‘‘मुस्लिम लीग कांग्रेस’’ होना चाहिए।

 भाजपा को ‘‘नाथूराम गोडसे पार्टी’’ बताया: संबित पात्रा के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस के प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा कि खाली दिमाग शैतान का घर होता है। उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रवक्ता इसलिए ये नाम दे रहे हैं क्योंकि उन पर ‘‘बढ़ती बेरोजगारी’’ का असर पड़ रहा है। शेरगील ने इस दौरान भाजपा को ‘‘नाथूराम गोडसे पार्टी’’, ‘‘भ्रष्ट जुमला पार्टी’’ और ‘‘बिकाऊ जनता पार्टी’’ कहा।

Next Stories
1 CAA विरोध के दौरान ‘फ्री कश्मीर’ की तख्ती लहराने वाली महिला पर नहीं होगी कार्रवाई, महाराष्ट्र सरकार के मंत्री बोले
2 CAA के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन! पूर्वजों की कब्र पर पहुंच कांग्रेस कार्यकर्ता बोले – उठकर हमारे भारतीय होने की गवाही दो
3 मुस्लिमों की वजह से महाराष्ट्र में आया सियासी बदलाव- NCP की बैठक में शरद पवार ने समझाया, ट्विटर पर लोग ले रहे मजे
ये पढ़ा क्या?
X