ताज़ा खबर
 

छोले-भटूरे खाकर अनशन में गए कांग्रेसी, बीजेपी नेता ने मारा ताना- इनकी मानसिकता ही खाने की है

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इस विवाद में कांग्रेस को बुरी तरह से घेर लिया है। भाजपा-अकाली दल गठबंधन के विधायक मनजिंदर सिंह ने भी अब कांग्रेस पर निशाना साधा है। मनजिंदर सिंह ने कांग्रेस पर ताना कसते हुए कहा, "इनकी मानसिकता ही खाने की है, ये भूखे नहीं रह सकते।"

दिल्ली से बीजेपी-अकाली दल गठबंधन के विधायक मनजिंदर सिंह

दिल्ली में राजघाट पर कांग्रेस का अनशन विवादों में है। सवाल उठने लगे हैं कि क्या वाकई कांग्रेस नेता छोले-भटूरे खाकर अनशन पर गए थे। पार्टी इस मुद्दे पर सफाई देती फिर रही है तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इस विवाद में कांग्रेस को बुरी तरह से घेर लिया है। भाजपा-अकाली दल गठबंधन के विधायक मनजिंदर सिंह ने भी अब कांग्रेस पर निशाना साधा है। मनजिंदर सिंह ने कांग्रेस पर ताना कसते हुए कहा है, “इनकी मानसिकता ही खाने की है, ये भूखे नहीं रह सकते।”

इससे पहले दिल्ली के राजघाट पर महात्मा गांधी की समाधि के पास कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार (9 मार्च) को दलित उत्पीड़न के खिलाफ सद्भावना उपवास पर बैठे। इस दौरान वहां कांग्रेस के कई बड़े नेता भी नजर आए। लेकिन थोड़ी ही देर बाद भाजपा के नेता हरीश खुराना ने ट्विटर पर एक तस्वीर पोस्ट करते हुए बतलाया कि कांग्रेस नेता छोले-भूटरे खाकर उपवास करने पहुंचे हैं। हरीश खुराना ने अपने ट्वीट में लिखा, “वाह रे हमारे कांग्रेस के नेता, लोगों को राजघाट पर अनशन के लिए बुलाया है और खुद एक रेस्तरां में बैठकर छोले-भटूरे के मजे ले रहे हो। सही बेवकूफ बनाते हो।”

भाजपा नेता के इस ट्वीट के सामने आने के बाद कांग्रेस बैकफुट पर नजर आ रही है। एक के बाद एक पार्टी नेता इस मामले में सफाई देते नजर आ रहे हैं। कांग्रेस के बड़े नेता अजय माकन ने कहा है कि यह तस्वीर सुबह 8 बजे से पहले की है और यह एक सांकेतिक अनशन है। कांग्रेस नेताओं के छोले-भटूरे खाने वाली तस्वीर में अजय माकन भी नजर आ रहे हैं। इधर, कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह लवली ने कहा कि यह उपवास 10.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक का है। यह अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल नहीं है।

कांग्रेस के इस उपवास पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी निशाना साधा है। संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस उपवास नहीं, उपहास कर रही है, यह सत्याग्रह नहीं बल्कि मिथ्याग्रह है। उन्होंने कहा कि आज तक भारत में सत्याग्रह होता था, लेकिन कांग्रेस मिथ्याग्रह कर रही है। भाजपा प्रवक्ता ने विशेष तौर से राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वो देश में भ्रम फैलाने की राजनीति कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App