ताज़ा खबर
 

तृणमूल सांसद ने ऐसे सदन में ”वायरल” कराया मायावती की वेश्‍या से तुलना करने वाला बयान, नकवी ने वीडियो देख जेटली को बुलवाया

मऊ में एक बैठक को संबोधित करते हुए सिंह ने मायावती पर चुनाव में पार्टी टिकट बेचने का आरोप लगाते हुए उन्‍हें 'वेश्‍या से भी बदतर' बताया था।

Author नई दिल्‍ली | July 21, 2016 10:56 AM
बसपा प्रमुख मायावती (Source: EXPRESS PHOTO)

भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को उत्‍तर प्रदेश के पार्टी उपाध्‍यक्ष दयाशंकर सिंह को सभी पदों से निकाल दिया है। सिंह ने बसपा सुप्रीमो मायावती के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्‍पणी की थी। जिसके बाद संसद और बाहर भाजपा को तीखे विरोध का सामना करना पड़ा था। बसपा ने लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में SC/ST एक्‍ट के तहत मामला भी दर्ज कराया है। मऊ में एक बैठक को संबोधित करते हुए सिंह ने मायावती पर चुनाव में पार्टी टिकट बेचने का आरोप लगाते हुए उन्‍हें ‘वेश्‍या से भी बदतर’ बताया था। सिंह के बयान का वीडियो फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हंगामा मच गया।

मायावती पर अभद्र टिप्‍पणी से जुड़ी हर खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

राज्‍य सभा की कार्यवाही 3 बजे तक के लिए स्‍थगित होने के बाद सदस्‍य बैठकर बातें कर रहे थे। तभी तृणमूल कांग्रेस के विवेक गुप्‍ता ने अपना स्‍मार्टफोन बसपा सांसद अशोक सिद्धार्थ को दिया, जिन्‍होंने सिंह का पूरा बयान देखा। वह भागकर पहली पंक्ति में बैठी मायावती के पास पहुंचे। उनके सहयोगी सतीश चंद्र मिश्रा कांग्रेस सदस्‍यों गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल और आनंद शर्मा के पास गए। आजाद ने फोन को देखा और फिर पार्टी सदस्‍यों को बढ़ा दिया। बड़ी मुश्किल से अपनी सीट छोड़कर दूसरों से बात करने वाली मायावती भी कांग्रेस नेताओं के करीब पहुंच गईं।

READ ALSO: मायावती पर BJP नेता के बयान को केजरीवाल ने बताया शर्मनाक, लोगों ने पूछा- आइना देखते हैं?

3 बजने से कुछ ही देर पहले कांग्रेस नेताओं ने राज्‍य मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी को बुलाया और उन्‍हें सिंह के बयान के बारे में बताया। टीएमसी के डेरेक ओ’ब्रायन ने उन्‍हें अपना फोन दिखाया। इसके बाद नकवी ने एक अधिकारी से गैलरी में मौजूद जेटली को बुलाने के लिए कहा। मायावती और मिश्रा ने कांग्रेस व अन्‍य विपक्षी सदस्‍यों से बात की, सबने सिंह के बयान की निंदा की और उन्‍हें गिरफ्तार व सस्‍पेंड किए जाने की मांग की।

Mayawati, Mayawati on Dayashankar Singh राज्यसभा में मायावती।

READ ALSO: Video: बीजेपी उपाध्यक्ष का आपत्तिजनक बयान, वेश्या से की मायावती की तुलना

राज्‍यसभा ने एकमत से प्रस्‍ताव पास कर मायावती पर दयाशंकर सिंह के बयान की निंदा की। वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने भी खेद जताया और कार्रवाई का भरोसा दिलाया। जेटली ने मायावती को ‘बहन मायावती’ कहते हुए कहा, ”यह सही नहीं है और मैं ऐसे शब्‍दों के इस्‍तेमाल की निंदा करता हूं। मैं इस मामले को देखूंगा। मैं निजी तौर पर खेद व्‍यक्ति करता हूं। मैं आपकी अस्मिता के साथ हूं और आपके साथ खड़ा हूं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App