ताज़ा खबर
 

दिल्लीः BJP शासित 3 नगर निगमों में काम-काज ठप, 1.5 लाख कर्मियों ने चेताया- सैलरी नहीं, तो काम नहीं

कन्फेडरेशन ऑफ एमसीडी एम्पलाइज यूनियंस ने निगमों में वेतन और पेंशन के मुद्दे को लेकर हड़ताल का आह्वान किया है।

Municipal Corporation strikeतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (एएनआई)

सैलरी ना मिलने के विरोध में भाजपा शासित दिल्ली के तीनों नगर निगम के कर्मचारी सोमवार से हड़ताल पर चले गए हैं। आज से उत्तरी, पूर्वी और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के इंजीनियर, शिक्षक, क्लर्क समेत विभिन्न कार्य करने वाले कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। हालांकि सफाई कर्मचारी हड़ताल को लेकर बंट गए हैं। एक गुट जहां हड़ताल की बात कह रहा है, दूसरा गुट हड़ताल से इनकार कर रहा है।

दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी ने भी इस मसले पर प्रतिक्रिया दी है। पार्टी के ट्विटर हैंडल से एक खबर ट्वीट कर कहा गया कि भाजपा शासित दिल्ली नगर निगमों के डेढ़ लाख कर्मचारियों ने कहा, वेतन नहीं तो काम नहीं। कंफेडरेशन की अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा के बाद आज से तीनों नगर निगमों का कामकाज ठप।

Arnab Goswami Case LIVE Updates

बता दें कि कन्फेडरेशन ऑफ एमसीडी एम्पलाइज यूनियंस ने निगमों में वेतन और पेंशन के मुद्दे को लेकर हड़ताल का आह्वान किया है। कन्फेडरेशन के अनुसार निगम के कर्मचारी 12 अक्टूबर से कई दिनों तक दो घंटे की सांकेतिक हड़ताल कर चुके हैं। तब प्रशासन ने कहा कि दो महीने के भीतर कर्मचारियों की बकाया राशि और पेंशन का भुगतान कर दिया जाएगा। अभी तक कोई भुगतान नहीं किया गया है। निगम ने डॉक्टर और नर्सों को भुगतान कर दिया मगर हमें कुछ नहीं दिया। कर्मचारियों ने कहा कि त्योहारी मौसम में उनके घर में चूल्हा जलना भी मुश्किल हो गया है।

कन्फेडरेशन के प्रमुख एपी खान ने बताया कि हड़ताल के अलावा निगम के कर्मचारियों के पास दूसरा कोई विकल्प नहीं बचा था। उन्होंने बताया कि उत्तरी निगम कर्मचारियों के समर्थन में दक्षिणी व पूर्वी निगम के कर्मचारियों ने भी शामिल होने का निर्णय लिया है। सफाई कर्मचारियों को लेकर हड़ताल पर एपी खान ने बताया कि कुछ यूनियन उनके साथ है कि कुछ यूनियन ने अलग जाने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को हाल ही में बकाया वेतन जारी हुआ है। इसलिए वहां काम होता रहेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कहां हैं सोनिया गांधी, पार्टी क्या ड्राइंग रूम से चलेगी?- पूछने लगे BJP प्रवक्ता, डिबेट में INC नेता का जवाब- अमिश शाह कहां है?
2 ‘गुद्दी-बेल्ट से पकड़ अर्नब को घसीटा गया…’, बोले Republic TV के एंकर- जिस जेल में आतंकी-अंडरवर्ल्ड गैंगस्टर हैं वहां किए गए शिफ्ट, ऐसा सलूक क्यों?
3 PAK से 24 घंटे में फौजी ले आए, पर क्या अर्णब को जेल से बाहर नहीं ला सकते NSA डोवाल साहब- Republic TV पर हाथ जोड़ गुजारिश करने लगे मेहमान
ये पढ़ा क्या ?
X