ताज़ा खबर
 

Assembly By-Election 2019: 13 राज्यों में उपचुनाव के लिए बीजेपी ने जारी 32 प्रत्याशियों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

देश के 13 राज्यों में 21 अक्टूबर को होने वाले उपचुनावों के मद्देनजर बीजेपी ने रविवार (29 सितंबर) को 32 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है।

प्रतीकात्मक तस्वीर

देश के 13 राज्यों में 21 अक्टूबर को होने वाले उपचुनावों के मद्देनजर बीजेपी ने रविवार (29 सितंबर) को 32 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। बता दें कि 21 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश की 10, केरल की 5, असम की 4, हिमाचल, पंजाब और सिक्किम की 2-2 व बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, मेघालय, ओडिशा, राजस्थान और तेलंगाना की एक-एक सीट पर उपचुनाव होना है। इन सभी सीटों के नतीजे 24 अक्टूबर को जारी किए जाएंगे।

यूपी में इन्हें मिला टिकट: उत्तर प्रदेश की गंगोह सीट से कीरत सिंह, रामपुर से भारत भूषण गुप्ता, इग्लास (SC) से राजकुमार सहयोगी, लखनऊ कैंट से सुरेश तिवारी, गोविंदनगर से सुरेंद्र मथानी, माणिकपुर से आनंद शुक्ला, जैदपुर (SC) से अम्बरीश रावत, जलालपुर से राजेश सिंह, बाथा (SC) से सरोज सोनकर और घोसी सीट से विजय राजभर को टिकट दिया गया है।

National Hindi News, 29 September 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक 

असम में इन्हें बनाया प्रत्याशी: बीजेपी के नई दिल्ली स्थित मुख्यालय से जारी लिस्ट के मुताबिक, असम की चारों सीटों पर उपचुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिए गए हैं। इसके तहत रतबरी (SC) से बिजय मालाकार, जनिया से तौफिकुर रहमान, रंगापाड़ा से रंजन बोठाकुर, सोनारी से नबनीता हैंडिक्यू को टिकट दिया गया है।

Image

केरल में इन पर खेला दांव: केरल की मंजेश्वर सीट पर रवीश थंत्री कुंतार, एर्नाकुलम से सीजी राजागोपाल, अरूर से केपी प्रकाश बाबू, कोननी से के सुरेंद्रन और वट्टियोकपू से एस सुरेश पर दांव खेला गया है।

Image

हिमाचल, पंजाब और सिक्किम में इन्हें बनाया उम्मीदवार: हिमाचल प्रदेश की धर्मशाला सीट पर विशाल नेहरिया व पछाड़ (SC) सीट पर रीना कश्यप को उम्मीदवार बनाया गया है। पंजाब में फगवाड़ा सीट से राजेश बग्गा व मुकेरियां से जंगी लाल महाजन पर दावा ठोका गया है। इसके अलावा सिक्किम में मारतम रुमतेक (BL) सीट पर सोनम टेशरिंग वेनचुंगपा व गंगटोक (BL) योंग टेशरिंग लेप्चा को उतारा गया है।

Next Stories
1 VIDEO: रिर्पोटिंग कर रहे थे पत्रकार दीपक चौरसिया, शख्स ने पीएम मोदी को कहा आतंकी! जानें फिर क्या हुआ
2 Kerala Pournami Lottery RN-411 Results: इन लकी विनर्स को मिली 70 लाख रुपए तक की रकम, यहां करें चेक
3 पटना में पानी-पानी, रोने लगा रिक्शावाला! RJD ने वीडियो शेयर कर नीतीश सरकार पर साधा निशाना
आज का राशिफल
X