ताज़ा खबर
 

अहम विधेयकों को पारित कराने को लेकर भाजपा ने सांसदों को जारी किया व्हिप

जमीन अधिग्रहण, खान एवं खनिज (विकास एवं विनियमन) विधेयक, कोयला आवंटन और बीमा कानून (संशोधन) विधेयक जैसे अहम विधेयकों के संसद से पारित होने के बाट जोहने के बीच भाजपा ने सोमवार रात अपने सांसदों को इस सप्ताह लोकसभा एवं राज्यसभा में उनकी उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए व्हिप जारी किया। सूत्रों के अनुसार पार्टी […]
Author March 10, 2015 10:57 am
BJP Whip: दोनों ही सदनों के सभी पार्टी सदस्यों को शनिवार तक पूरे सप्ताह के लिए व्हिप जारी किया गया है। (फाइल फ़ोटो-पीटीआई)

जमीन अधिग्रहण, खान एवं खनिज (विकास एवं विनियमन) विधेयक, कोयला आवंटन और बीमा कानून (संशोधन) विधेयक जैसे अहम विधेयकों के संसद से पारित होने के बाट जोहने के बीच भाजपा ने सोमवार रात अपने सांसदों को इस सप्ताह लोकसभा एवं राज्यसभा में उनकी उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए व्हिप जारी किया।

सूत्रों के अनुसार पार्टी ने इन सभी अहम विधेयकों के संसद से पारित होने को सुनिश्चित करने के लिए व्हिप जारी किया। ये विधेयक हाल ही में सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेशों का स्थान लेंगे।

एक शीर्ष भाजपा सूत्र ने पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘दोनों ही सदनों के सभी पार्टी सदस्यों को शनिवार तक पूरे सप्ताह के लिए व्हिप जारी किया गया है।’’

जमीन अधिग्रहण विधेयक से शुरू कर सरकार ने इन सभी अहम विधेयकों पर मतविभाजन की विपक्ष की मांग पर खुद को तैयार कर लिया है। जमीन अधिग्रहण विधेयक कल लोकसभा में पारित कराने पर विचार किया जा सकता है।

सूत्रों ने बताया कि कोयला आवंटन विधेयक के अलावा खान एवं खनिज विधेयक पर आज राज्यसभा में पारित कराने पर विचार किया जा सकता है। बीमा क्षेत्र में एफडीआई की सीमा वर्तमान 26 फीसदी से बढ़ाकर 49 फसदी करने संबंधी महत्वपूर्ण बीमा संशोधन विधेयक पर इसी सप्ताह राज्यसभा में विचार किया जा सकता है।

विवादास्पद जमीन अधिग्रहण विधेयक पर पहले ही लोकसभा में चर्चा शुरू हो गयी है और कल चर्चा पूरी होने के बाद उस पर मत विभाजन होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.