ताज़ा खबर
 

दिल्ली में बिना सीएम चेहरे के उतरेगी भाजपा, मोदी बनाम केजरीवाल की रणनीति पर चल रही भाजपा, इन नारों से मिल रहा संकेत

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली में रविवार को कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में भी इस बात के संकेत दिए। शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा दिल्ली में चुनाव जीतेगी।

Author Edited By Anil Kumar नई दिल्ली | Published on: January 6, 2020 7:56 AM
पीएम मोदी, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल

दिल्ली में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा की तरफ से अभी तक औपचारिक रूप से मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में किसी भी चेहरे को अभी तक आगे नहीं किया गया है। भाजपा के मौजूदा रुख को देखते हुए लग रहा है कि पार्टी बिना किसी सीएम चेहरे के ही विधानसभा चुनाव के समर में उतरने का मन बना रही है।

पार्टी के रुख से साफ है कि वह दिल्ली की चुनावी लड़ाई को केजरीवाल बनाम मोदी बनाने में जुटी हुई है। इस बात के हालिया संकेत पार्टी के चुनावी नारे से भी मिल रहे हैं। पार्टी की तरफ से जारी स्लोगन में कहा गया है, ‘दिल्ली चले मोदी के साथ 2020’।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली में रविवार को कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में भी इस बात के संकेत दिए। अपने संबोधन में शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा दिल्ली में चुनाव जीतेगी। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हमने कहा था कि दिल्ली में अनधिकृत कॉलोनियों को अधिकृत करेंगे और पीएम नरेन्द्र मोदी ने अनधिकृत कॉलोनियों को अधिकृत करने की शुरुआत कर दी है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जनता को झांसा सिर्फ एक बार दिया जा सकता है, बार-बार नहीं और एक बार केजरीवाल ने झांसा दे दिया है । इससे पहले पार्टी की स्टेट यूनिट ने पिछले महीने दिल्ली में अनधिकृत कालोनियों को नयी अधिकृत कॉलोनियां के संदेश के साथ पीएम की तस्वीर और कमल निशान वाले 1731 पोस्टर भी लगाए थे।

पार्टी की तरफ से यह कदम पीएम मोदी के 22 दिसंबर को दिल्ली में भाजपा के चुनावी अभियान की शुरुआत के कुछ दिन पहले ही किया गया। मालूम हो कि साल 2015 के चुनाव में पार्टी ने किरण बेदी को मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में पेश किया था।

इसके बाद विधानसभा चुनाव में मिली हार को लेकर इस फैसले को भी जिम्मेदार ठहराया गया था। इस बार भले ही अभी चुनाव की घोषणा ना हुई हो लेकिन चर्चा है कि पार्टी ने इस बार मोदी बनाम केजरीवाल के जरिये चुनाव में उतरने का मन बना लिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 30 मीडिया संगठनों को अंतरराष्ट्रीय योग पुरस्कार, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा समाज के बड़े हित की मान्यता
2 JNU हिंसाः सरकार पर विपक्षी पार्टियों का हमला, राहुल गांधी ने कहा- देश को नियंत्रित कर रही फासीवादी ताकतें
3 JNU हिंसा: प्रियंका गांधी ने सरकार पर साधा निशाना- मोदी-शाह के गुंडे उपद्रव कर छात्रों में फैला रहे भय
ये पढ़ा क्या?
X