ताज़ा खबर
 

भगवा आतंकवाद: बीजेपी ने फिर बोला कांग्रेस पर हमला, दिखाए पुराने वीडियो और ‘टेलिग्राम’

भाजपा ने कांग्रेस पर भगवा आतंकवाद शब्द का इस्तेमाल करने पर कांग्रेस नेताओं से माफी की मांग की। भाजपा नेताओं ने इसके जवाब में आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सबूत पेश किए।

भगवा आतंकवाद शब्द का इस्तेमाल करने पर भाजप ने कांग्रेस से माफी की मांग की है। (image source-ANI)

भगवा आतंकवाद के मुद्दे पर भाजपा ने एक बार फिर कांग्रेस पर निशाना साधा है। भाजपा नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा और जीवीएल नरसिम्हा राव ने आज दिल्ली में एक ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भगवा आतंकवाद के मुद्दे पर कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। बता दें कि हैदराबाद की मक्का मस्जिद में हुए धमाकों के बाद कांग्रेस की तत्कालीन सरकार ने इसे भगवा आतंकवाद करार दिया था। अब जब अदालत ने मक्का मस्जिद पर हमले के आरोपियों को बरी कर दिया है, तो भाजपा ने कांग्रेस पर भगवा आतंकवाद शब्द का इस्तेमाल करने पर कांग्रेस नेताओं से माफी की मांग की। उल्लेखनीय है कि भाजपा द्वारा माफी की मांग पर कांग्रेस ने इस बात का सबूत मांगा था कि राहुल गांधी या किसी भी नेता ने हिंदू आतंकवाद शब्द का इस्तेमाल कब किया था?

भाजपा नेताओं ने इसके जवाब में आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सबूत पेश किए। पहले सबूत में भाजपा नेताओं ने उस टेलीग्राम की प्रति पेश की, जिसे साल 2009 में तत्कालीन यूएस एम्बेसडर टिमोथी रोमे ने यूएस स्टेट डिपार्मेंट को एक टेलीग्राम भेजा था। इस टेलीग्राम में यूएस एम्बेसडर ने लिखा है कि राहुल गांधी और कई अन्य युवा सांसदों से बात करने के बाद वह इस टेलीग्राम को भेज रहे हैं। इस टेलीग्राम में टिमोथी ने कहा है कि ‘जब एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने राहुल गांधी से आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा के बारे में पूछा तो राहुल गांधी ने कहा कि हां, लश्कर ए तैयबा को भारतीय मुस्लिम समुदाय में कुछ समर्थन प्राप्त है, लेकिन देश को बड़ा खतरा कट्टरपंथी हिंदू संगठनों से है, जो देश में सांप्रदायिक उन्माद पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।’इस टेलीग्राम को आधार बनाते हुए भाजपा नेताओं ने राहुल गांधी और कांग्रेस को निशाना बनाते हुए कहा कि कांग्रेस को लश्कर ए तैयबा से खतरा नहीं है, बल्कि इन्हें कथित हिंदू आतंकवाद से ज्यादा खतरा है!

अपने दूसरे सबूत में भाजपा नेताओं ने न्यूज चैनलों की वीडियो क्लिप भी दिखाई, जिनमें कांग्रेस नेता भगवा आतंकवाद को लेकर बयान देते नजर आ रहे हैं। वीडियो में दिखाई दिया कि कांग्रेस के नेता पी. चिदंबरम, सुशील कुमार शिंद और दिग्विजय सिंह भगवा आतंकवाद के बारे में बात करते नजर आए। सबूत पेश करते हुए भाजपा नेताओं ने राहुल गांधी, सुशील कुमार शिंदे और पी. चिदंबरम से भगवा आतंकवाद शब्द इस्तेमाल के लिए माफी की मांग की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App