ताज़ा खबर
 

जेपी नड्डा हटवाएंगे पार्टी फ्लैग से अमित शाह की फोटो? जब वेंकैया ने संभाली थी बीजेपी की कमान तो नहीं हटी थी अटल-आडवाणी की तस्वीर

फिलहाल, अमित शाह की तस्वीर पार्टी साहित्य और देश भर में बीजेपी के बैनरों-पोस्टरों में सर्वव्यापी है लेकिन नड्डा के अध्यक्ष बनने के बाद पार्टी के अंदर ये सबसे ज्यादा चर्चा का विषय है कि क्या पार्टी के पोस्टर-बैनरों पर भी अमित शाह की जगह नड्डा की तस्वीर छपेगी?

Author नई दिल्ली | Updated: January 29, 2020 9:24 AM
प्रधानमंत्री और गृह मंत्री (पूर्व भाजपा अध्यक्ष) ने उम्मीद भी यही जताई है कि नए अध्यक्ष पार्टी को और ज्यादा मजबूत व व्यापक बनाएंगे। (फोटो-इंडियन एक्सप्रेस)

केंद्र की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के शीर्ष पद पर हाल ही में बदलाव हुआ है। अब अमित शाह की जगह जे पी नड्डा बीजेपी के अध्यक्ष हैं। इसके साथ ही पार्टी में भी कई बदलाव देखने को मिल रहे हैं। नड्डा के पदभार संभालते ही पहला बदलाव सीटिंग अरेंजमेंट में हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बगल वाली सीट पर अब अमित शाह नहीं बल्कि जे पी नड्डा बैठे दिख रहे हैं। लेकिन बीजेपी में अब हर किसी की नजरें पार्टी के पोस्टर पर टिकी है कि क्या वहां भी इस तरह का बदलाव दिखेगा क्या?

फिलहाल, अमित शाह की तस्वीर पार्टी साहित्य और देश भर में बीजेपी के बैनरों-पोस्टरों में सर्वव्यापी है लेकिन नड्डा के अध्यक्ष बनने के बाद पार्टी के अंदर ये सबसे ज्यादा चर्चा का विषय है कि क्या पार्टी के पोस्टर-बैनरों पर भी अमित शाह की जगह नड्डा की तस्वीर छपेगी? पार्टी नेता दो दशक पुरानी बातें याद कर रहे हैं, जब 2002 में एम वेंकैया नायडू ने बीजेपी की कमान संभाली थी, तब उन्होंने पार्टी के झंडे, पोस्ट-बैनर पर अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी के साथ-साथ उनकी भी तस्वीर छपी थी।

बता दें कि जगत प्रकाश नड्डा ने पिछले सोमवार (20 जनवरी) को बीजेपी के नए अध्यक्ष के रूप में कामकाज संभाला है। वो बीजेपी के 11वें अध्यक्ष चुने गए हैं। उनका कार्यकाल तीन सालों का होगा। उन्होंने अमित शाह की जगह ली है। इससे पहले ही उन्हें कार्यकारी अध्यक्ष बनाकर इसके संकेत दे दिए गए थे कि आनेवाले दिनों में वो पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष होने जा रहे हैं। नड्डा का चुनाव निर्विरोध हुआ है। नड्डा मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में स्वास्थ्य मंत्री थे। उनके ही नेतृत्व में पीएम मोदी की महत्वाकांक्षी योजना ‘आयुष्मान भारत’ लॉन्च की गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 वीसी ने कहा- अल्पमत से बना था संविधान, भाषण रिकॉर्ड करने वाले छात्र को यूनिवर्सिटी हॉस्टल से निकाला
2 पहले फेसबूक पर लिखा शाहीन बाग का खेल खत्म; फिर चलाई गोली
3 बांग्लादेश से आई नरेंद्र मोदी को चिट्ठी- लोगों को बांटिए मत, भारत की धर्मनिरपेक्ष परंपरा याद रखिए
ये पढ़ा क्या?
X