ताज़ा खबर
 

अमित शाह ने बीजेपी IT सेल को दी नसीहत-सोशल मीडिया पर न करो फर्जी पोस्ट, विश्वसनीयता पड़ती है खतरे में

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आईटी सेल के कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया में फर्जी पोस्ट न करने को कहा है। उन्होंने इसके बजाय नरेंद्र मोदी सरकार की चार साल की उपलब्धियों के बारे में जनता को बताने की सलाह दी है।

Author नई दिल्ली | June 22, 2018 1:08 PM
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह। (फाइल फोटो)

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के IT सेल को कड़ी नसीहत दी है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को सोशल नेटवर्किंग साइटों पर फर्जी सामग्री या फर्जी पोस्ट न करने की सलाह दी है। पार्टी अध्यक्ष ने पार्टी की दिल्ली इकाई के कार्यकर्ताओं और समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि आमलोगों के बीच यदि आपको अपनी विश्वसनीयता बनाए रखनी है तो ऐसा करने से बचें। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं को कहा कि सोशल साइटों पर फर्जी सामग्री डालने के बजाय मोदी सरकार के चार साल के कार्यकाल की उपलब्धियों को डालें। उन्होंने कार्यकर्ताओं से केंद्र सरकार द्वारा जनता के हित में उठाए गए कदमों की सूचनाएं फैलाने की सलाह दी। बीजेपी अध्यक्ष की बैठक में शामिल एक व्यक्ति ने बतया कि अमित शाह ने कहा कि फर्जी तस्वीरें, डाटा और संदेश पोस्ट करने से आमजन के बीच पार्टी की विश्वसनीयता खतरे में पड़ती है। शाह ने एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में पार्टी के करीब 300 कार्यकर्ताओं और समर्थकों को संबोधित किया। इनमें वे लोग शामिल थे, जिन्हें सोशल मीडिया पर 10 हजार से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं। बता दें कि आने वाले कुछ महीनों में कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके अगले साल वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव भी होंगे। सोशल मीडिया प्रचार-प्रसार के मुख्य माध्यमों में से एक है। ऐसे में सभी पार्टियां सोशल साइटों को लेकर रणनीति बनाने में जुट गई हैं।

सोशल मीडिया का लगातार बढ़ रहा प्रभाव: आमलोगों के बीच सोशल मीडिया की पैठ लगातार बढ़ती जा रही है। अपनी बातों या उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने का मजबूत जरिया बन चुका है। इसे देखते हुए विभिन्न दलों ने खासतौर पर सोशल मीडिया सेल/आईटी सेल का गठन किया है, ताकि इस पर विशेष तौर पर ध्यान दिया जा सके। बीजेपी की आईटी सेल को दूसरी तमाम पार्टियों से बेहतर माना जाता है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बीजेपी के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी कुछ महीनों पहले ही नई सोशल मीडिया सेल गठित की है, ताकि पार्टी की बातों को सीधे आम जनता तक पहुंचाया जा सके। अन्य दलों ने भी सोशल मीडिया पर अपनी सक्रियता बढ़ा दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App