Bjp president amit shah met with ex cricket captain mahendra singh Dhoni - जब महेंद्र सिंह धोनी से मिलने पहुंच गए अमित शाह - Jansatta
ताज़ा खबर
 

जब महेंद्र सिंह धोनी से मिलने पहुंच गए अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से​ दिल्ली में मुलाकात की। ये मुलाकात भाजपा के संपर्क फॉर समर्थन अभियान के तहत की गई। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद रहे।

पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से मुलाकात करते भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह। फोटो- Twitter/@AmitShah

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से​ दिल्ली में मुलाकात की। ये मुलाकात भाजपा के संपर्क फॉर समर्थन अभियान के तहत की गई। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद रहे।

भाजपा के इस कार्यक्रम का मकसद राजनीतिक समर्थकों तक अपनी पहुंच बनाना है, इसके साथ ही जानी—मानी हस्तियों को भी अपने साथ लाना है। ये आने वाले 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले संपर्क की कवायद है। इस कार्यक्रम के तहत भाजपा अध्यक्ष अमित शाह अब तक रतन टाटा, माधुरी दीक्षित, लता मंगेशकर समेत कई ​हस्तियों से मुलाकात कर चुके हैं।

इस कार्यक्रम को लांच करते हुए भाजपा ने कहा कि उनका उद्देश्य विभिन्न क्षेत्रों के एक लाख से ज्यादा लोगों तक पहुंच बनाना है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य विभिन्न क्षेत्रों की गैर राजनीतिक हस्तियों को साल 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी देना है। इससे पार्टी को अपना जनाधार बढ़ाने में मदद मिलेगी। सिर्फ यही नहीं, भाजपा ने अपने सभी कार्यकर्ताओं के लिए भी यही कार्यक्रम आगे बढ़ाने के लिए कहा है। प्रत्येक कार्यकर्ता को सिर्फ 10 परिवारों तक पहुंच बनाने और चुनाव वाले दिन उनके वोट डलवाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

हालांकि भाजपा के इस कार्यक्रम की विपक्ष ने आलोचना भी की है। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने इसे बड़े लोगों के साथ फोटो खिंचवाने की लोलुपता करार दिया है। मायावती ने कहा,”ये और कुछ नहीं है सिर्फ बड़े और खास लोगों के साथ फोटो खिंचवाने की भाजपा नेताओं की ललक है। ये देश के गरीबों, किसानों और गांवों में रहने वाले असली भारतीयों का अपमान है। भाजपा के नेता कभी उनके साथ फोटो क्यों नहीं खिंचवाते हैं?”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App