ताज़ा खबर
 

जब किसी ने नहीं खरीदी दीनदयाल उपाध्याय पर लिखी किताब तो अमित शाह ने बीजेपी मुख्यमंत्रियों को दिया ऑर्डर

अमित शाह के निर्देश के बाद प्रकाशक को 1300 कॉपियों का ऑर्डर मिला है।

Author Updated: January 19, 2017 11:50 PM
Amit Shah news, BJP Amit Shah, Amit Shah latest news, Amit Shah Blog, BJP Politicsभारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह। (पीटीआई फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी के विचारक दीनदयाल उपाध्याय की जिंदगी पर लिखी गई 15 किताबों के एक सेट को पिछले साल रिलीज किया गया था। लेकिन इस किताब को ज्यादा लोगों ने नहीं खरीदा। ऐसे में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा शासित प्रदेशों को निर्देश दिए कि यह किताब खरीदी जाए। शाह ने सभी मुख्यमंत्रियों को आदेश देते हुए कहा कि उनके राज्य में पब्लिक लाइब्रेरी, स्कूलों और कॉलेजों में लाइब्रेरी किताबों के इस सेट को 6 हजार रुपए में खरीदें। किताब के प्रकाशक प्रभात प्रकाशन को 1300 कॉपियों का ऑर्डर मिला है, ये ऑर्डर मुख्यत राजस्थान और छत्तीसगढ़ से मिले हैं।

इसके अलावा प्रकाशक नानाजी देशमुख पर छह किताबों के सेट की और कॉपियों फरवरी मध्य तक प्रकाशित करने की सोच रहा है। साथ ही पांच किताबें पूर्व आरएसएस प्रचारकों पर भी प्रकाशित की जाएंगी। पब्लिक लाइब्रेरी के अलावा भाजपा लाइब्रेरी भी इन किताबों को खरीद सकती हैं।

बता दें, भाजपा सरकार दीनदयाल उपाध्याय के विचारों का प्रचार-प्रसार करने में लगी है। पिछले साल खबर आई थी कि गुजरात में 11वीं कक्षा के इकॉनॉमिक्‍स के छात्र पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय के बारे में पढ़ेंगे। बदले हुए पाठ्यक्रम के तहत गुजरात बोर्ड ने ‘आर्थि‍क विचार’ नाम से नया चैप्‍टर जोड़ा गया था। इसमें चाणक्‍य और महात्‍मा गांधी के साथ ही दीनदयाल उपाध्‍याय को भी शामिल किया गया था। यह चैप्‍टर गुजरात बोर्ड से जुड़ी सभी स्‍कूलों में यह चैप्‍टर पढ़ाया जाएगा। यह चैप्‍टर 15 पन्‍नों का है। इसमें न केवल ‘पंडित दीनदयाल के मुख्‍य आर्थिक विचार’ को विस्‍तार से लिखा गया है बल्कि उनकी व्‍यक्तिगत विशेषताओं का भी जिक्र किया गया है। 11वीं कक्षा का पाठ्यक्रम लगभग एक दशक बाद बदला गया है। दीनदयाल उपाध्‍याय भारतीय जन संघ के संस्‍थापकों में से एक थे और आरएसएस प्रचारक भी थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ओशो: जिसने अमेरिकी पत्रकार को दिया था बाथरूम में आने का न्योता, बेबाकी से माना- मैं हूं सबसे बड़ा जालसाज
2 आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल से जब कांग्रेस सांसद ने पूछा सवाल तो पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा- मत दीजिए इसका जवाब
3 किताब में दावा- गुजरात दंगों पर बचाव कर रहे बीजेपी नेता को आया था पीएमओ से फोन- मोदी न तो आपका भाई है, न भतीजा, फिर क्यों चिपके हो
कृषि कानून विवाद
X