ताज़ा खबर
 

हार के बाद पहली बार अम‍ित शाह कर रहे हाईलेवल मीट‍ि‍ंंग, साथी ने द‍िया इस्‍तीफा तो बोले- और कड़ी मेहनत कीज‍िए

बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने कुरुक्षेत्र में आयोजित गीता महोत्सव में जाने का कार्यक्रम रद्द कर दिया और संसद के लाइब्रेरी भवन में आयोजित पार्टी की संसदीय दल की बैठक में हिस्सा लिया। इसके बाद शाह बीजेपी मुख्यालय में एक और हाईलेवल बैठक करने वाले हैं। इस बैठक में बीजेपी के तमाम राष्ट्रीय पदाधिकारी भी मौजूद रहने वाले हैं।

संसद के लाइब्रेरी भवन में बीजेपी की संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी, अमित शाह और एलके आडवाणी (फोटो सोर्स: एपी)

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में मिली शिकस्त के बाद बीजेपी में मंथन का दौर शुरू हो चुका है। नतीजे आने के दो दिन बाद (13 दिसंबर)  बीजेपी मुख्यालय में अमित शाह के नेतृत्व में हाईलेवल मीटिंग हुई। बैठक में पार्टी के तमाम पदाधिकारी, राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष और संगठन महासचिव पहुंचे। इस बैठक की अहमियत इसी से समझी जा सकती है कि शाह ने हरियाणा में अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव का उद्घाटन करने का अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बैठक का उद्देश्य वर्तमान हालात को समझते हुए लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों में जुट जाना है। जानकारी के मुताबिक बैठक में अहम रणनीति पर बातचीत हो सकती है।  विधानसभा चुनावों में हार के बाद पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की चिंता लोकसभा चुनाव है।

पार्टी मुख्यालय में बैठक से पहले अमित शाह ने संसदीय दल की बैठक में हिस्सा लिया। बैठक में अमित शाह और पीएम मोदी के अलावा सुषमा स्वराज, प्रकाश जावड़ेकर किरन रिजीजू, रविशंकर प्रसाद, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी समेत कई अन्य नेता मौजूद रहे। हालांकि, संसद के लाइब्रेरी भवन में हुई इस बैठक में हार को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। इस दौरान सिर्फ पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी और अनंत कुमार को श्रद्धांजलि दी गई।

राज्यों के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के निराशाजनक प्रदर्शन से पार्टी के बड़े नेता से लेकर कार्यकर्ता मायूस हैं। मध्य प्रदेश की हार के बाद वहां के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने अपना इस्तीफा अमित शाह को भेज दिया। लेकिन, अमित शाह ने उनका इस्तीफा नामंजूर कर दिया और सूबे में और कड़ी मेहनत करने की बात कही। गौरतलब है कि पांच राज्यों में हुए चुनाव में बीजेपी का सुपड़ा साफ हो चुका है। ख़ास तौर पर मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान की हार उसे काफी बेचैन कर रही है।

पांच राज्यों मे हुए विधानसभा चुनाव का फाइनल नतीजा

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बीजेपी सांसद ने कहा- राहुल गांधी को सलाम करता हूं, अब तय कीज‍िए फेंकू कौन, पप्‍पू कौन
2 Kerala Karunya Plus Lottery KN-243 Today Results: लॉटरी ने बनाया मालामाल, यहां देखें परिणाम
3 दवाओं के ऑनलाइन सेल पर देश भर में बैन, हाई कोर्ट ने केजरीवाल और मोदी सरकार को दिया यह आदेश