पीएम मोदी ने संबोधन में किया ‘ताली-थाली’ का जिक्र, पेट्रोल के दाम दिखा कांग्रेस नेता बोले, ‘डकैती’ पर कब बोलेंगे?

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना काल के दौरान एकजुटता को ऊर्जा देने के लिए ताली, थाली बजाने का जिक्र किया। इसपर कांग्रेसी नेता ने पेट्रोल के दाम दिखाकर सवाल पूछा।

PM Modi, Modi Speech, BJP
पीएम मोदी ने कहा कि मेरा आग्रह है कि हमें अपने त्योहारों को पूरी सतर्कता के साथ ही मनाना है(फोटो सोर्स:ट्विटर/@BJP4India)।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार(22 अक्टूबर) को सुबह 10 बजे देशवासियों के नाम दिए अपने संबोधन में कहा, “21 अक्टूबर को भारत ने 1 बिलियन, 100 करोड़ वैक्सीन डोज़ का कठिन लेकिन असाधारण लक्ष्य प्राप्त किया है। इस उपलब्धि के पीछे 130 करोड़ देशवासियों की कर्तव्य शक्ति लगी है, इसलिए ये सफलता भारत की सफलता है, हर देशवासी की सफलता है।”

बता दें कि इस संबोधन में पीएम मोदी ने कोरोना काल के दौरान एकजुटता को ऊर्जा देने के लिए ताली, थाली बजाने का भी जिक्र किया। जिसपर कांग्रेस की तरफ से पेट्रोल के दाम दिखाकर सवाल पूछा गया है।

दरअसल पीएम मोदी ने कहा, “हमने महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई जन भागीदारी को अपनी पहली ताकत बनाया। देश ने अपनी एकजुटता को ऊर्जा देने के लिए ताली, थाली बजाई, दीए जलाए तब कुछ लोगों ने कहा था कि क्या इससे बीमारी भाग जाएगी? लेकिन हम सभी को उसमें देश की एकता दिखी, सामूहिक शक्ति का जागरण दिखा।

इसपर यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने पेट्रोल के बढ़ते दामों को डकैती कहा और ट्वीट में लिखा, “इस ‘डकैती’ पर देश के नाम संबोधन कब होगा?”

बता दें कि पीएम मोदी के संबोधन को लेकर सोशल मीडिया पर तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। पूर्व IAS अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह(@suryapsingh_IAS) ने लिखा, “10 बजे ही चकचक की चटनी चालू हो गई। ताली थाली का जिक्र भी हुआ।” वहीं दमन दीव कांग्रेस सेवा दल(@SevadalDD) ने लिखा “अडानी-अंबानी से यारी है देश बेचने की तैयारी है।”

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के भाषण के बाद लोग निजीकरण को लेकर ट्वीट कर रहे हैं। एक यूजर कृष्ण कांत(@awadhi_awaz) ने लिखा, “तेजी से हो रहे निजीकरण से खुदरा बाजार पर कॉरपोरेट का कब्जा हो रहा है। यह छोटे-छोटे व्यापारियों और दुकानदारों को खत्म कर देगा। अभी 23 करोड़ गरीबी रेखा से नीचे गए हैं। यह संख्या और बढ़ेगी। हम सब कंगाली की ओर जा रहे हैं।”

वहीं अपने संबोधन में आने वाले त्योहारों को लेकर पीएम मोदी ने देशवासियों से अपील की कि हर छोटी से छोटी चीज, जो मेड इन इंडिया हो, जिसे बनाने में किसी भारतवासी का पसीना बहा हो, उसे खरीदने पर जोर देना चाहिए। और ये सबके प्रयास से ही संभव होगा। भारतीयों द्वारा बनाई चीज खरीदना, वोकल फॉर लोकल होना, ये हमें व्यवहार में लाना ही होगा।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट