ताज़ा खबर
 

दयाशंकर सिंह की होगी “घर वापसी”, पत्नी स्वाति सिंह को BJP की महिला विंग में मिल सकती है अहम जिम्मेदारी

उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री और बीएसपी सुप्रीमो मायावती के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करने वाले पूर्व बीजेपी नेता दया शंकर सिंह की जल्द "घऱ वापसी" की खबर आ रही है।

Author नई दिल्ली | September 28, 2016 9:53 AM
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से निकाले जा चुके दयाशंकर सिंह। (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री और बीएसपी सुप्रीमो मायावती के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करने वाले पूर्व बीजेपी नेता दयाशंकर सिंह की जल्द “घऱ वापसी” की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि अक्टूबर में संभव है कि उनकी बीजेपी में वापसी हो जाए। बता दें कि पूर्व बीजेपी नेता दयाशंकर सिंह ने बीएसपी प्रमुख पर टिकट बेचने का आरोप लगाते हुए अभद्र भाषा का प्रयोग किया था, जिसके बाद बीजेपी ने उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक की दयाशंकर की वापसी के साथ ही उनकी पत्नी स्वाति सिंह को भी महिला विंग में अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है।

TOI की एक रिपोर्ट के मुताबिक तीन महीने बाद ही दयाशंकर की वापसी का रास्ता साफ होते हुए दिख रहा है। दयाशंकर की “घर वापसी” के लिए बीएसपी की प्रतिक्रिया को आधार बनाया गया है। बीजेपी के वरिष्ठ सदस्य का कहना है कि बीएसपी ने अपने वरिष्ठ नेता नसीमुद्दीन सिद्दिकी और उनके समर्थकों के खिलाफ दया शंकर सिंह के परिवार पर आपत्तिजनक कमेंट्स करने के मामले में कोई कार्रवाई नहीं है इसलिए बीजेपी दयाशंकर को पार्टी में शामिल कर सकती है। उम्मीद की जा रही है कि दयाशंकर सिंह की अक्टूबर में बीजेपी में वापसी हो सकती है।

रिपोर्ट के मुताबिक दया शंकर सिंह ने कहा, ‘मुझे अपने द्वारा किए गए “जुर्म” से ज्यादा सजा मिली है। मैंने एक गलती की थी और उसके लिए तुरंत बहन जी से माफी भी मांग ली थी। उन्होंने कहा कि मुझे एक गलती के लिए इतनी बड़ी सजा नहीं मिल सकती, जिसके लिए मैंने माफी भी मांगी थी। रिपोर्ट में बताया गया है कि बीजेपी दयाशंकर सिंह और उनकी पत्नी स्वाति सिंह को 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी भी बना सकती है। बीजेपी उनकी लोकप्रियता को ठाकुर बहुल क्षेत्रों में भुनाना चाहती है।

READ ALSO: मायावती पर दयाशंकर सिंह ने फिर की अभद्र टिप्‍पणी, कुत्‍ते से की तुलना, बाद में पलटे

गौरतलब है कि पूर्व बीजेपी नेता दया शंकर सिंह मायावती के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग किया था, जिसके बाद उन्हें बीजेपी ने पार्टी से निष्कासित कर दिया था। वहीं, इस टिप्पणी का विरोध करते हुए बीएसपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने लखनऊ में प्रदर्शन किया था, जिसमें दया शंकर के परिवार के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया था।

READ ALSO: बैठकों के जरिए बसपा पर हमले कर रही हैं दयाशंकर सिंह की पत्‍नी, सीधे मायावती से ले रहीं टक्‍कर

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App