ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीर में फिर बनेगी BJP-PDP सरकार, महबूबा होंगी CM, निर्मल सिंह बनेंगे डिप्टी सीएम

जम्मू-कश्मीर की भाजपा यूनिट के सत शर्मा ने बुधवार को बताया कि भाजपा और पीडीपी कश्मीर में सरकार बनाएंगे और गठबंधन के एजेंडे में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Author श्रीनगर | March 25, 2016 4:02 PM
जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Photo Source: Express archive photo)

जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी और पीडीपी मिलकर एक बार फिर से सरकार बनाने जा रही हैं। मुफ्ती मोहम्मद सईद की मौत के बाद कश्मीर सरकार को भंग कर दिया गया था। इसके बाद सरकार बनाने को लेकर पीडीपी और भाजपा के बीच कई बार बातचीत हुई, लेकिन कोई सकारात्मक परिणाम नहीं निकला। लेकिन अब पीडीपी भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर सरकार बनाने के लिए राजी हो गई है।

जम्मू-कश्मीर की भाजपा यूनिट के सत शर्मा ने बुधवार को बताया कि भाजपा और पीडीपी कश्मीर में सरकार बनाएंगे और गठबंधन के एजेंडे में कोई बदलाव नहीं किया गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा विधायकों ने सर्वसम्मति से सरकार बनाने के लिए पीडीपी का समर्थन करने का फैसला किया है और वे पीडीपी के सीएम उम्मीदवार के लिए भी अपना समर्थन देंगे।

निर्मल सिंह को सर्वसम्मति से भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया है। शर्मा ने बताया कि भाजपा की तरफ से डॉ. निर्मल सिंह डिप्टी सीएम बने रहेंगे। भाजपा और पीडीपी नेता जल्द ही राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का प्रस्ताव पेश करेंगे।

Read Also: महबूबा बनेंगी जम्मू-कश्मीर की पहली महिला CM

Read Also: पीडीपी-भाजपा गठजोड़ पर उमर बोले- ‘पिक्चर अभी बाकी है दोस्त’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X