ताज़ा खबर
 

कभी सुधीर चौधरी के मातहत स्ट्रिंगर का काम करती थीं अमेठी से सांसद बनी स्मृति ईरानी, इंटरव्यू में किया खुलासा

अमेठी से सांसद चुनी गई भाजपा नेता स्मृति ईरानी कभी न्यूज चैनल में सुधीर चौधरी के मातहत स्ट्रिंगर का काम करती थी। 18-20 साल पहले की इस बात का खुलासा स्मृति ने सुधीर के साथ ही एक इंटरव्यू के दौरान किया।

भाजपा सांसद स्मृति ईरानी और सुधीर चौधरी एक साथ काम कर चुके हैं। (फाइल फोटो)

लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अमेठी से हराकर सांसद बनी स्मृति ईरानी कभी टीवी न्यूज चैनल में स्ट्रिंगर हुआ करती थी। इस बात का खुलासा स्मृति ईरानी ने खुद जीटीवी को दिए एक इंटरव्यू में किया।

भाजपा से सांसद निर्वाचित हुई स्मृति ने न्यूज चैनल के संपादक सुधीर चौधरी से बातचीत में 18 से 19 साल पहले की इस घटना का जिक्र किया। स्मृति द्वारा राहुल गांधी को हराए जाने के बारे में किसी भी व्यक्ति के कल्पना नहीं किए जाने संबंधी सवाल का जवाब दे रही थीं।

भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने कहा, ‘जो आप मुझसे सवाल कर रहे हैं, आपके दर्शक शायद यह नहीं जानते कि आज से 18-20 साल पहले मैं एक स्ट्रिंगर का काम किया करती थी, हमारी नौकरी यह थी कि हम रिपोर्ट करते थे एक सज्जन को, जो बैठकर सारी न्यूज एडिट व एकत्रित करते थे और दर्शकों तक पहुंचाते थे।’

ईरानी ने कहा, ‘जो उस वक्त इस काम को करते थे उनका नाम सुधीर है और स्ट्रिंगर का नाम स्मृति ईरानी है। आज से 18-20 साल पहले जब मैं वह काम कर रही थी तब आपको भी यह अंदाजा नहीं था कि आज 2019 को आप यह सवाल मुझसे पूछ रहे होंगे।’  इस पर सुधीर चौधरी ने कहा कि मैंने भी तब यह नहीं सोचा था कि मैं किसी चैनल का एडिटर बनूंगा और आपसे यहां सवाल पूछूंगा। चौधरी ने कहा कि मुझे बहुत गर्व है कि हम लोगों ने साथ काम किया है और आप इस जगह पर पहुंची हैं।

साधारण परिवार के लोग हिमाकत करते हैंः राहुल गांधी को हराने का सपना देखने के बारे में पूछे जाने पर स्मृति ईरानी ने कहा कि साधारण परिवार के लोग सपना नहीं देखते वो हिमाकत करते हैं। इससे पहले भाजपा नेता ने कहा कि मैं आज अमेठी की जनता का आभार व्यक्त कर रहीं हूं। उन्होंने कहा कि मैं बिल्कुल साधारण परिवार से हूं। अमेठी की जनता ने बहुत बड़े नामदार को आशीर्वाद न देकर एक साधारण सी कार्यकर्ता को अपना आशीर्वाद दिया।

विकास और विश्वास का है रिश्ताः ईरानी ने कहा कि मेरा पिछले 5 साल में अमेठी की जनता से जो रिश्ता जुड़ा वो विश्वास और विकास पर आधारित है। अमेठी की जनता ने जीत के रूप में मुझ पर विश्वास दिखाया है। अब पांच साल मेरा यह गौरव रहेगा कि अब मुझे विधिवत अमेठी की जनता का सेवा करने का मौका मिलेगा। इससे पहले अमेठी से राहुल के खिलाफ जीत के बाद किए अपने ट्ववीट में स्मृति ईरानी ने लिखा था, आसमान में सुराख करना संभव है, आसमां में सुराख होता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X