ताज़ा खबर
 

चाचा-भतीजा अलग-अलग Sharad Pawar बोले- BJP को अजीत का समर्थन मेरी जानकारी के बिना, यह NCP का फैसला नहीं

Maharashtra Government Govt Formation Today Latest News: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 'एनसीपी के सिर्फ 22 विधायक ही बीजेपी के साथ हैं। ऐसे में बीजेपी को 18 सदस्यों की और जरुरत पड़ेगी। शिवसेना की भी कुछ विधायक बीजेपी के संपर्क में बताए जा रहे हैं।'

शनिवार को सुबह बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने सीएम और एनसीपी नेता अजीत पवार ने डिप्टी सीएम के पद की शपथ ली। (फोटो क्रिडेट/ ANI Twitter Handle)

Maharashtra Government Formation: महाराष्ट्रा की महा-उलटफेर वाली सियासत के बीच एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार (Sharad Pawar) का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने एनसीपी नेता और अपने भतीजे अजीत पवार (Ajit Pawar) के बीजेपी को समर्थन देने पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। शरद पवार ने ट्वीट करते हुए लिखा कि यह फैसला उनकी जानकारी के बिना लिया गया है।

प्रफुल पटेल ने भी कहा एनसीपी का फैसला नहीं: उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि यह एनसीपी का फैसला नहीं है। उन्होंने कहा कि यह अजीत का निजी फैसला है। शरद पवार से पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री और सीनियर एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल भी साफ कर चुके हैं कि यह फैसला एनसीपी का नहीं है और शरद पवार की सहमति के बिना हुआ है।

Hindi News Today, 23 November 2019 LIVE Updates: बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बीजेपी को बहुमत नहीं:  बता दें कि  288 विधानसभा सीटों वाले महाराष्ट्र में बहुमत से सरकार बनाने के लिए कम से कम 145 विधायकों की जरूरत पड़ती है। हाल ही में हुए चुनावों के बाद बीजेपी के पास 105 विधायक हैं। उसे सरकार बनाने के लिए 40 विधायकों की जरूरत है।

Maharashtra Government Formation Live: BJP-NCP ने मिलकर बनाई सरकार, Shiv Sena कोे सबसे बड़ा झटका

बीजेपी को 18 विधायको की जरुरत: गौरतलब है कि एनसीपी के पास 54 विधायक हैं, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘एनसीपी के सिर्फ 22 विधायक ही बीजेपी के साथ हैं। ऐसे में बीजेपी को 18 सदस्यों की और जरुरत पड़ेगी।

Next Stories
1 महाराष्ट्र: रात 11 से तड़के 4 बजे तक बड़े नेताओं में हुई बात, तब किया बीजेपी ने तख्तापलट?
2 Maharashtra Government Formation: बड़ा उलटफेर- अचानक कैसे बनी बीजेपी सरकार? शिवसेना विधायकों पर भी है नजर
3 9 बजे टीवी पर पहुंचे रिपब्लिक टीवी पत्रकार अरनब गोस्वामी, गुड मॉर्निंग कहते हुए बोले- संजय राउत, तुम्हारा ट्वीट कहाँ है? सामना का एडिटोरियल कहां है?
ये पढ़ा क्या?
X