ताज़ा खबर
 

पश्‍च‍िम बंगाल चुनाव: बीजेपी अध्‍यक्ष ने रद्द की दो रैल‍ियां, दबी जुबान से कम भीड़ बताई जा रही वजह

हुगली के स्थानीय भाजपा नेताओं ने कहा कि चुनाव से पांच दिन पहले लोगों की कम भीड़ के कारण राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की रैली को रद्द करना पड़ा है, यह शुभ संकेत नहीं है। 

j p nadda, bjp , west bengalभारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा (फोटो – पीटीआई)

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने सोमवार को बंगाल में होने वाले दो रैलियों को रद्द कर दिया था। कहा जा रहा है कि भीड़ कम जुटने के कारण भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष इस रैली में नहीं आए। ये दोनों रैली पश्चिम बंगाल के हुगली इलाके में होने वाली थी जहां 10 अप्रैल को चौथे चरण में वोट डाले जाएंगे।

बीते सोमवार को भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा पश्चिम बंगाल में तीन अलग अलग जगहों पर लोगों को संबोधित करने वाले थे। इनमें से दो रैली हुगली इलाके में थी। जिसे भाजपा ने आपात स्थिति का हवाला देते हुए रद्द कर दिया। हालांकि टेलीग्राफ में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार भारतीय जनता पार्टी के सूत्रों ने समाचार पत्र को बताया कि दोनों रैलियों में कम भीड़ आने के कारण जे पी नड्डा ने ऐन मौके पर रैली में आने से मना कर दिया।

सोमवार को तीन अलग अलग जगहों पर कार्यक्रम को संबोधित करने के लिए जे पी नड्डा रविवार शाम को ही कोलकाता पहुंच गए थे। सोमवार को सबसे पहले उन्हें हुगली के सीरमपुर इलाके में सभा करनी थी। कार्यक्रम के लिए 11:30 बजे का ही वक्त तय किया गया था। लेकिन दोपहर में स्थानीय नेतृत्व ने रैली में मौजूद लोगों से कहा कि जे पी नड्डा अब इस रैली में आने की बजाय फ़ोन पर लोगों को संबोधित करेंगे। हालांकि जे पी नड्डा ने सिर्फ 20 मिनट के लिए ही इस कार्यक्रम को संबोधित किया।

जे पी नड्डा की रैलियों को अचानक रद्द किए जाने पर पश्चिम बंगाल भाजपा के नेता शायंतन बसु ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष हेलीकॉप्टर में खराबी होने के कारण रैली में शामिल नहीं हो पाए। हालांकि कुछ नेताओं ने बताया कि संगठन के काम के चलते जे पी नड्डा को कोलकाता में ही रुकना पड़ गया, जिसकी वजह से वो यहां नहीं आ सके। वहीं हुगली के कुछ स्थानीय भाजपा नेताओं ने कहा कि चुनाव से पांच दिन पहले लोगों की कम भीड़ के कारण राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की रैली को रद्द करना पड़ा है, यह शुभ संकेत नहीं है। 

सोमवार को भले ही कम भीड़ की वजह से हुगली के दो इलाकों में भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा को अपनी रैली को रद्द करना पड़ा हो। लेकिन वे सोमवार को कोलकाता के टालीगंज इलाके में पार्टी की ओर से आयोजित रोड शो में शामिल होने पहुंचे थे। जे पी नड्डा ने इस दौरान भाजपा प्रत्याशी पायल सरकार और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के लिए लोगों से वोट भी मांगा। इस दौरान उन्होंने राज्य की तृणमूल सरकार पर जमकर हमला बोला। बता दें कि मंगलवार को पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण के वोट डाले गए। अब पांच चरणों का मतदान होना बाकी है।

Next Stories
1 बीजेपी MP ने पूछा- PM मोदी मई में पेरिस, पुर्तगाल जाने वाले हैं? लोग बोले- हम गॉसिप में इच्छुक नहीं, चाहिए रोजगार
2 Piramal Group में अजय पीरामल के ये हैं बड़े मददगार, जानिए- कौन-कौन हैं कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में?
3 इंडियन रेलवे: मुंबई और पुणे से बिहार उत्तर प्रदेश के लिए कई स्पेशल ट्रेन की घोषणा
ये पढ़ा क्या?
X