ताज़ा खबर
 

नीतीश कुमार के साथ नाश्‍ते और डिनर पर चर्चा करेंगे अमित शाह

बीजेपी की एक विज्ञप्ति के अनुसार, शाह सुबह 10 पटना पहुंचेंगे। एयरपोर्ट से उन्हें राज्य के सरकारी गेस्ट हाउस ले जाया जाएगा। यहीं वह सीएम और अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ नाश्ते पर बातचीत करेंगे।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरुवार सुबह 10 बजे पटना पहुंचेंगे। (फोटोः प्रेम नाथ पांडे)

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह नाश्ते और डिनर पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ चर्चा करेंगे। दोनों दिग्गज नेताओं के बीच यह मुलाकात गुरुवार (12 जुलाई) को सूबे की राजधानी पटना में होगी। शाह और सीएम की इस भेंट से कुछ रोज पहले दोनों दलों के बीच मतभेद को लेकर कुछ खबरें आई थीं, लिहाजा यह मुलाकात बेहद अहम मानी जा रही है।

नीतीश के पिछले साल राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में दोबारा लौटने के बाद शाह का यह पहला बिहार का दौरा होगा। बीजेपी की एक विज्ञप्ति के अनुसार, शाह सुबह 10 पटना पहुंचेंगे। एयरपोर्ट से उन्हें राज्य के सरकारी गेस्ट हाउस ले जाया जाएगा। यहीं वह सीएम और अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ नाश्ते पर बातचीत करेंगे।

दिन के तय कार्यक्रम के बाद बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष रात में मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर उनके साथ डिनर करेंगे। बिहार बीजेपी के अध्यक्ष नित्यानंद राय के हवाले से विज्ञप्ति में कहा गया, “शाह का यह दौरा विशाल और ऐतिहासिक होगा। उनके नेतृत्व में हमारी पार्टी दुनिया में सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी के रूप में उभर कर आई है।”

HOT DEALS
  • Gionee X1 16GB Gold
    ₹ 8990 MRP ₹ 10349 -13%
    ₹1349 Cashback
  • Jivi Energy E12 8 GB (White)
    ₹ 2799 MRP ₹ 4899 -43%
    ₹0 Cashback

राजनीतिक गलियारों में शाह का यह पटना दौरा इसलिए भी बेहद खास माना जा रहा है, क्योंकि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए इसमें सीटों के बंटवारे को लेकर दोनों दलों के बीच चर्चा हो सकती है। याद दिला दें कि पिछले चुनाव में एनडीए ने बिहार में 31 सीटें (भाजपा-22, एलजेपी-6 और आरएलएसपी-3) जीती थीं, जबकि जेडीयू उस दौरान अलग से लड़ी थी।

एनडीए में जेडी(यू) की फिर से वापसी होने के बाद दोनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे को जद्दोजहद देखने को मिल सकती है। बीजेपी की विज्ञप्ति में बताया गया कि शाह नाश्ते के बाद बीजेपी के कार्यकर्ताओं से मिलेंगे, जिसमें पार्टी के सोशल मीडिया से जुड़े काम-काज को संभालने वाले भी शामिल होंगे। पटना में रात बिताने के बाद शाह शुक्रवार (13 जुलाई) की सुबह दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App