ताज़ा खबर
 

राम माधव का राहुल गांधी पर कटाक्ष कहा- संसद में भी बच्चे पहुंचे हैं, योग करेंगे तो बचपना दूर होगा

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसा है। राम माधव ने कहा कि संसद में 'बच्चे' भी हैं और योग करने से उनका बचपना दूर होगा।

राम माधव योग दिवस के मौके पर केरल में मौजूद थे। (फोटो: ANI)

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसा। माधव ने कहा कि संसद में कुछ ‘बच्चे’ भी पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि योग करने से ऐसे सांसदों को बचपना दूर करने में मदद मिलेगी।

राम माधव राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के अभिभाषण के दौरान राहुल गांधी के मोबाइल देखने की घटना पर परोक्ष रूप से निशाना साध रहे थे। राम माधव 5वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर कार्यक्रम में शामिल होने के लिए केरल पहुंचे थे। भाजपा नेता ने कहा, ‘क्लासरूम में जब टीचर पढ़ाते हैं तो उस पर ध्यान देना कई बार मुश्किल हो जाता है।

उन्होंने कहा, परीक्षा के दौरान किताब पर ध्यान लगाना मुश्किल होता है। हमें नींद आती है। लेकिन चिंता की बात नहीं है। स्कूल में ऐसे बच्चे होते हैं, संसद में भी ऐसे बच्चे हैं।’ उन्होंने कहा, ‘राष्ट्रपति क्या कहते हैं वे उस पर ध्यान नहीं लगा पाते हैं। वे मोबाइल फोन पर व्यस्त रहते हैं, मैसेज चेक करते हैं या वीडियो गेम खेलते हैं. यह बचपना अस्थिर दिमाग के कारण होता है। यदि इसे कंट्रोल करना है तो आपको योग करने की जरूरत है।’

इससे पहले संसद के संयुक्त सत्र के दौरान पार्टी अध्यक्ष के मोबाइल फोन देखे जाने के मुद्दे पर कुछ भाजपा नेताओं की टिप्पणी को लेकर कांग्रेस ने एतराज जताया था। कांग्रेस का कहना था कि सत्ताधारी दल के नेताओं को ऐसी टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। इससे पहले राम माधव ने सबरीमाला मंदिर विवाद पर कहा कि इस देश में अपनी परंपरा को बचाए रखने के लिए मानव श्रृंखला बनानी पड़ती है।

उन्होंने कहा कि केरल के बेहतर स्थान बनाने के लिए राज्य सरकार को आगे आना चाहिए और यहां योग को बढ़ावा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि ब्रिटिश शासन में भी भारतीय परंपरा का ख्याल रखा जाता था। इससे पहले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर केरल सरकार ने भी कई कार्यक्रमों का आयोजन किया था। राज्य के मुख्यमंत्री पी. विजयन खुद ऐसे ही एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

Next Stories
1 ट्रिपल तलाक बिल पर बोले समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान- जो कुरान कहता है मेरी पार्टी उसी को सपोर्ट करती है
2 अमेरिका में काम करने वाले के लिए खुशखबरी, H-1B वीजा नियमों में नहीं लगेगा सीमित प्रतिबंध!
3 17वीं लोकसभा में असदुद्दीन ओवैसी का पहला भाषण, इशारों में स्‍पीकर ओम बिरला को कर दिया आगाह
ये पढ़ा क्या?
X