ताज़ा खबर
 

भाजपा राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी बैठक: बूथों पर जाएंगे बड़े नेता, 95 दिन का भारत दौरा करेंगे अमित शाह

अमित शाह सितंबर से लगातार 95 दिनों तक भारत का दौरा करेंगे और संगठन के लोगों से मिलेंगे।

दीप जलाकर भाजपा की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की शुरुआत करते अध्‍यक्ष अमित शाह। (PTI Photo)

भारतीय जनता पार्टी की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक ओडिशा में चल रही है। पहले दिन पांच राज्‍यों के चुनावी नतीजों, उपचुनावी नतीजों के अलावा आगामी विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति पर बात हुई। बैठक के बाद रविशंकर प्रसाद ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, ”अध्‍यक्षजी (अमित शा) ने कहा कि आलस्‍य नहीं करना है। वर्किंग कमेटी के लोग बूथों पर जाएंगे। अध्‍यक्ष जी खुद चार प्रदेशों में जाएंगे। सभी पदाधिकारियों से आग्रह किया गया है कि वे 15 दिन तक बूथ पर रहें।” प्रसाद के मुताबिक, अमित शाह सितंबर से लगातार 95 दिनों तक भारत का दौरा करेंगे और संगठन के लोगों से मिलेंगे। बैठक में शाह ने कहा कि ”जनता के आशीर्वाद और कार्यकर्ताओं के प्रयासों से ही राज्यों के चुनावों में बीजेपी की जीत हुई है। कुछ लोग हारने का बहाना खोज रहे हैं और उस बहाने में ईवीएम की चर्चा हो रही है।” प्रसाद के मुताबिक, बैठक में शाह ने कहा, ”हमने उम्‍मीद की थी कि राजनैतिक दल ईमानदारी से हार स्‍वीकार करेंगे मगर वे बहाने बना रहे हैं। ऐसी चीजें कहना (ईवीएम को दोष देना) चुनाव आयोग का अपमान है।” रविशंकर प्रसाद के अनुसार, शाह ने केरल में जारी राजनैतिक हिंसा पर चिंता जताई, जहां लेफ्ट की सरकार बनने के बाद राज्‍य में हत्‍याओं की संख्‍या बढ़ गई है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक शनिवार को यहां शुरू हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने दीप प्रज्ज्वलित कर बैठक का विधिवत शुभारंभ किया। भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य, पार्टी पदाधिकारी और राज्य इकाई के प्रमुख बैठक में पार्टी की भावी रणनीति पर चर्चा करेंगे। यह बैठक जनता मैदान में संत कवि भीम भोई सभागार में शाम पांच बजे शुरू हुई। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बैठक को संबोधित किया, जबकि मोदी रविवार को समापन सत्र के दौरान अपना संबोधन देंगे।

भाजपा सांसद आरके सिंह ने कहा- "भारत तेरे टुकड़े होंगे, कहने वालों को पटक कर मारेंगे"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App