ताज़ा खबर
 

बीजेपी की राष्‍ट्रीय परिषद: पार्टी ने बुक कराए ढाई हजार कमरे, रामलीला मैदान में बनेगा अस्‍थायी पीएमओ

पार्टी ने अपनी राष्ट्रीय परिषद की बैठक के आयोजन को शानदार बनाने के लिए 24 विभिन्न विभाग बनाए हैं। इन विभागों की जिम्मेदारी बीजेपी के सीनियर नेताओं को सौंपी गई है।

बीजेपी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में पीएम मोदी व बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा कई वरिष्ठ नेता हिस्सा लेंगे। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटोः अमित मेहरा)

लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) एक्टिव मोड में आ चुकी है। नई दिल्ली में 11 और 12 जनवरी को उसकी राष्ट्रीय परिषद की बैठक है। इस कार्यक्रम में तकरीबन 12 हजार लोगों के आने की संभावना है, जिसके लिए बीजेपी युद्ध स्तर पर तैयारियों में जुटी है। पार्टी की यह बैठक दिल्ली के रामलीला मैदान में होगी, जिसमें मेहमानों के लिए विभिन्न प्रदेशों के भवनों के साथ कई होटलों में लगभग ढाई हजार कमरे बुक कराए गए हैं।

शाह व अन्य के लिए भी होंगे दफ्तर-लाऊंजः  सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट्स में कहा गया कि कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचेंगे। सबसे खास बात है कि उनके लिए रामलीला मैदान में अलग से अस्थाई दफ्तर (पीएमओ) होगा, जो कि तैयार किया जा रहा है। पीएम के अलावा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के लिए भी दफ्तर और निवास स्थान का बंदोबस्त होगा, जबकि बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री वहां बनने वाले सीएम लाऊंज में ठहरेंगे। कहा जा रहा है कि इस बीजेपी की इस महाबैठक में देश के कोने-कोने से पार्टी नेताओं शिरकत करेंगे और लोकसभा चुनावों को लेकर रणनीति बनाने में सलाह-मशविरा देंगे।

कहां हुई है कमरों की बुकिंग?: पार्टी ने अपनी राष्ट्रीय परिषद की बैठक के आयोजन को शानदार बनाने के लिए 24 विभिन्न विभाग बनाए हैं। इन विभागों की जिम्मेदारी बीजेपी के सीनियर नेताओं को सौंपी गई है। उन्हीं के नेतृत्व में सारा इंतजाम हो रहा है। बीजेपी की ओर से इस बारे में पत्रकारों को जानकारी दी गई कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के नजदीक पड़ने वाले करोलबाग और पहाड़गंज इलाकों के होटलों में लगभग 2500 कमरे बुक हो चुके हैं, जबकि अलग-अलग राज्यों के भवनों में लोगों के रुकने के लिए कमरों का इंतजाम रखा जाएगा।

मेहमानों को BJP देगी ये सुविधाः अन्य राज्यों से आने वालों को किसी प्रकार की समस्या न हो, इसके लिए रेलवे स्टेशनों व हवाई अड्डे से लेकर होटलों के आस-पास पार्टी कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई जाएगी। यही नहीं, बीजेपी ने स्टेशन-हवाई अड्डे से लोगों को आयोजनस्थल तक लाने के लिए योजना बना ली है, जिसके तहत तकरीबन एक हजार से अधिक वाहन इस काम में लगाए जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 लोकसभा में कर रहे थे हंगामा, स्‍पीकर ने AIADMK और TDP के चार सांसदों को किया सस्‍पेंड
2 अलीगढ़ के पुलिस इंस्‍पेक्‍टर जावेद खान ने गाय और बछड़े को लिया गोद, थाने में रखते हैं ध्‍यान
3 नागरिकता संशोधन विधेयक: जेपीसी रिपोर्ट से चार विपक्षी दल सहमत नहीं
ये पढ़ा क्या?
X