ताज़ा खबर
 

Rajya Sabha By-elections: अरुण जेटली की सीट से BJP ने सुंधाशू त्रिवेदी को दिया टिकट, बिहार में इन्हें बनाया उम्मीदवार

भाजपा ने उत्तर प्रदेश और बिहार की इन दो सेटों के उपचुनाव लिए राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी तथा बिहार से सतीश दुबे को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की है।

भाजपा ने राज्यसभा उपचुनाव में सुधांशु त्रिवेदी, सतीश दुबे को उम्मीदवार बनाया।

वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के असामयिक निधन के बाद खाली हुईं राज्यसभा सीट के चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। भाजपा ने उत्तर प्रदेश और बिहार की इन दो सेटों के उपचुनाव लिए राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी तथा बिहार से सतीश दुबे को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की है।

भाजपा कार्यालय के बयान के अनुसार, सुधांशु त्रिवेदी को पार्टी ने दिग्गज नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की सीट से उम्मीदवार बनाया है। यह सीट अरुण जेटली के निधन के कारण खाली हुई थी। पार्टी ने बिहार से सतीश दुबे को उम्मीदवार बनाया है। बिहार की यह सीट वरिष्ठ अधिवक्ता राम जेठमलानी की मृत्यु के बाद खाली हुई है। प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की सरकार में कानून मंत्री रह चुके राम जेठमलानी आरजेडी की तरफ से बिहार से राज्यसभा पहुंचे थे। भाजपा को इन सीटों पर जीत का भरोसा है । उत्तर प्रदेश में भाजपा के पास बहुमत है जबकि बिहार में पार्टी को जदयू और लोजपा का समर्थन है। दोनों राज्‍यों की एक-एक सीट के लिए 16 अक्‍टूबर को चुनाव होंगे।

सुधांशु त्रिवेदी शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने बताया कि त्रिवेदी कल दोपहर पर्चा दाखिल करेंगे। उन्होंने बताया कि इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, प्रदेश सरकार के मंत्री, भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे।

बता दें लोकसभा चुनाव के बाद रविशंकर प्रसाद की छोड़ी गयी सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने अपने लोक जन शक्ति पार्टी के अध्यक्ष रामविलास पासवान को उम्मीदवार बनाया था और उन्होंने जीत भी हासिल की थी। यूपी में राज्यसभा की कुल 31 सीटे हैं। वहीं बिहार में राज्यसभा की 16 सीटे हैं।  मौजूदा समय में यूपी से राज्य सभा में बीजेपी के 13 सांसद हैं।  वहीं बिहार से राज्य सभा में बीजेपी के कुल तीन सांसद हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यूपी: SIT के सामने बीवी और बेटे के साथ पेश हुए आजम खान, लो पिच में बोले- हमें किया जा रहा प्रताड़ित
2 रामलला के वकील का दावा: बाबरी मस्जिद की खुदाई से मिले अवशेष हैं मंदिर होने के सबूत
3 दशहरा के रावण पर भी मंदी की मार, छोटा हुआ दशानन का कद