बीजेपी सांसद ने कहा- एलएसी पर भारत की ओर से चीनी सैनिकों का सरकार का दावा गलत, चीन द्वारा जमीन कब्जा किए जाने की बात भी सही

सुब्रमण्यम स्वामी देपसांग को लेकर भारत सरकार की नीतियों पर लगातार सवाल उठाते रहे हैं। हाल के दिनों में कई बार उन्होंने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सरकार पर हमला बोला है।

farmers protest
भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी। (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)

भारतीय जनता पार्टी से नाराज चल रहे राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि उनके द्वारा ट्विटर पर लिखी कोई भी बात गलत नहीं साबित हुई है। मैंने कहा था कि चीन ने एलएसी पार कर लिया है और हमारे क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है वो बात भी सही थी।

बीजेपी नेता ने अपने ताजा ट्वीट में लिखा है कि मैंने लिखा था कि चीन ने एलएसी पार कर लिया है और हमारे क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार कह रही है कि पीएलए भारत के क्षेत्र से वापस जा रही है ये बात भी गलत है। अब भारत रूस से S400 खरीद रहा है इसका परिणाम यह होगा कि अमेरिका भारत को QUAD से निकाल देगा। बताते चलें कि QUAD  भारत, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और जापान देशों का एक समूह है, जिसका उद्देश्य भारत-प्रशांत क्षेत्र में लोकतांत्रिक देशों के हितों की रक्षा करना और वैश्विक चुनौतियों का समाधान करना है।

बताते चलें कि सांसद सुब्रमण्यम स्वामी देपसांग को लेकर भारत सरकार की नीतियों पर लगातार सवाल उठाते रहे हैं। साथ ही वे इन दिनों भारत पाकिस्तान संयुक्त युद्धावभ्यास को लेकर भी सरकार से नाराज चल रहे हैं। बता दें कि पिछले दिनों भाजपा सांसद ने कहा था कि उन्हें सरकारी सूत्रों से पता चला है कि चीन ने साफ कह दिया है कि वह देपसाग खाली नहीं करेगा।

इससे पहले स्वामी ने कहा था कि मोदी सरकार को प्रख्यात लेखक डेल कारनेज की किताब हाउ टू विन फ्रेंड्स एंड इन्फ्लुएंस द पीपल'(कैसे अपने दोस्तों का दिल जीतें और लोगों को प्रभावित करें) के जवाब में ‘हाउ टू लूज फ्रेंड्स एंड एनकरेज एनिमिज’ के नाम से ग्लोबल बेस्ट सेलर किताब लिखनी चाहिए।

गौरतबल है कि बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी को राष्ट्रपति के द्वारा राज्यसभा में नामांकित किया गया था। हालांकि पिछले कुछ समय से वो बीजेपी सरकार से नाराज चल रहे हैं। हाल के दिनों में कई मौकों पर उन्होंने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सरकार पर हमला बोला है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट