BJP सांसद का विधायक बेटा थामेगा Congress का हाथ, बोले- पिता को नहीं बताया, उन्हें तो पता ही होगा…

शरद ने यह घोषणा कर अब अपने अगले राजनीतिक कदम की पुष्टि कर दी है। भाजपा से बगावत करने के बाद शरद ने दिसंबर 2019 में होसकोट विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में भगवा पार्टी के टिकट से चुनाव लड़ने वाले एम टी बी नागराज को शिकस्त दी थी।

Karnataka congres,Sharath Bachegowda, Karnataka, karnataka news, bjp mp son sharath bachegowda, bjp, congress, independent mla sharath bachegowda, sharath bachegowda, bjp mp b. n. bachegowda, sharath bachegowda announce join congress party, India News in Hindi, Latest India News Updates, jansatta
निर्दलीय विधायक शरद बाचेगौड़ा कांग्रेस में शामिल होने वाले है। (facebook/Sharath Bachegowda)

भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद बी. एन. बाचेगौड़ा के बेटे और निर्दलीय विधायक शरद बाचेगौड़ा कांग्रेस में शामिल होने वाले है। शरद बाचेगौड़ा ने एलान किया कि इस महीने के अंत तक वे कांग्रेस पार्टी में शामिल हो जाएंगे। शरद ने कहा कि अभी इसको लेकर कोई तारीख तय नहीं की है, लेकिन इसी महीने मैं कांग्रेस पार्टी में शामिल हो रह हूं।

शरद ने यह घोषणा कर अब अपने अगले राजनीतिक कदम की पुष्टि कर दी है। भाजपा से बगावत करने के बाद शरद ने दिसंबर 2019 में होसकोट विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में भगवा पार्टी के टिकट से चुनाव लड़ने वाले एम टी बी नागराज को शिकस्त दी थी। नागराज, कांग्रेस के उन असंतुष्ट विधायकों में शामिल थे, जिन्होंने 2019 में विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था, जिससे कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन सरकार गिर गई थी। वह बाद में भाजपा में शामिल हो गए थे, लेकिन उपचुनाव में हार गए थे।

यह आरोप लगाया गया था कि बाचेगौड़ा ने अपने बेटे शरद को जिताने के लिए अप्रत्यक्ष तौर पर मदद की, लेकिन उन्होंने आरोपों को खारिज कर दिया था। शरद ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने के अपने निर्णय के बारे में अपने पिता को औपचारिक रूप से जानकारी नहीं दी है। उन्होंने कहा,‘‘ सब कुछ सार्वजनिक है, इसलिए मैंने उन्हें अभी कुछ नहीं बताया है। उन्हें इस बात की जानकारी होगी।’’

भाजपा सूत्रों ने बताया कि शरद भाजपा में आना चाहते थे, लेकिन मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा और प्रदेश भाजपा नेतृत्व ने इसकी इजाजत नहीं दी। दरअसल, वे शरद के पार्टी से बगावत करने और पार्टी के उम्मीदवार को हराने के चलते उनसे (शरद से) बहुत नाराज हैं।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट