ताज़ा खबर
 

भाजपा सांसद ने ईवीएम को बताया ‘होलसेल फ्रॉड’, दिग्विजय सिंह बोले- क्या आप हमारे साथ आएंगे?

कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी से पूछा कि अगर आपको लगता है कि ईवीएम एक होल सेल फ्रॉड है तो क्या बैलेट बॉक्स की वापसी के लिए आप हमारे अभियान में हमारा साथ देंगे।

भाजपा नेता व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी (फोटो – PTI)

कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी से पूछा कि अगर आपको लगता है कि ईवीएम एक होल सेल फ्रॉड है तो क्या बैलेट बॉक्स की वापसी के लिए आप हमारे अभियान में हमारा साथ देंगे। नेता ने आज ट्वीट किया, ‘सुब्रमण्यम स्वामी जी क्या आपको अभी भी लगता है कि ईवीएम एक होल सेल फ्रॉड है?अगर हां तो क्या आप बैलेट बॉक्स की वापसी के लिए हमारे अभियान में हमारा साथ देंगे?’

दरअसल, सुब्रमण्यम स्वामी एक वीडियो में कहते दिख रहे हैं कि जब देश में बैलेट सिस्टम हुआ करता था हमारे पास सभी दलों के मतदाता हुआ करते थे। इलैक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन एक होल सेल फ्रॉड है। बता दें कि असम बीजेपी विधायक कृष्णेंदु पॉल की पत्नी के नाम से दर्ज कार में ईवीएम पाए जाने के बाद चुनाव आयोग ने प्रिसाइडिंग ऑफिसर और तीन अन्य अधिकारियों को निलंबित कर दिया और स्पेशल ऑब्जरवर से रिपोर्ट मांगी है।

आयोग ने बताया कि ईवीएम कार में कैसे पहुंची? आयोग ने कहा कि करीमगंज जिले में राताबाड़ी सीट की पोलिंग टीम 149 कड़ी सुरक्षा में मतदान के बाद लौट रही थी। हालांकि इस बीच बारिश के चलते सड़क पर कीचड़ भर गया था।


आयोग ने बताया, “एनएच -8 इकलौता रास्ता है जो जिले के दूरस्थ क्षेत्रों को करीमगंज से जोड़ता है। चूंकि मतदान का दिन था और शाम 6 बजे मतदान बंद हो गया। लगभग 1,300 वाहन इस रास्ते से एक साथ लौट रहे थे। खराब मौसम के चलते रास्ते में तगड़ा जाम लगा हुआ था।”

आयोग ने बताया कि जब पोलिंग टीम नीलम बाज़ार के पास पहुंची, तो रात लगभग 9 बजे उनकी गाड़ी खराब हो गई। भारी जाम और खराब मौसम के चलते, पार्टी अपने काफिले से अलग हो गई।

टीम ने वाहन से उतरकर अपने मोबाइल पर सेक्टर अधिकारी को फोन किया और उन्हें सूचित किया। जब सेक्टर अधिकारी एक वैकल्पिक वाहन की व्यवस्था कर रहे थे, तब पोलिंग पार्टी ने खुद से एक वाहन की व्यवस्था करने का फैसला किया। जिस वाहन की व्यवस्था की गई वह बीजेपी विधायक की पत्नी की कार थी।

Next Stories
1 शुक्रवार को कोरोना के एक दिन में रिकॉर्ड 88 हजार से अधिक मामले आए
2 संकट: कोरोना की दूसरी लहर इस महीने होगी चरम पर
3 कोरोना का कहर: महाराष्ट्र, केरल, मध्य प्रदेश व पंजाब में बढ़ते मामलों से गहराई पाबंदियों की आशंका
आज का राशिफल
X