ताज़ा खबर
 

BJP सांसद ने कहा था- शंख बजाएं, इम्युनिटी बढ़ाएं, पास नहीं फटकेगा COVID-19, संसद सत्र से पहले मिले पॉजिटिव

वीडियो में भाजपा सांसद ने कहा था कि इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए फेफड़ों और किडनी का स्वस्थ होना जरुरी है। इसके लिए शंख बजाइए।

bjp mp sukhbir singh jaunapuria coronavirus viral videoभाजपा सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया, जो कि कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। (फाइल फोटो/वीडियो ग्रैब इमेज)

राजस्थान से भाजपा सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया का एक वीडियो बीते दिनों सोशल मीडिया पर खासा वायरल हुआ था। दरअसल इस वीडियो में भाजपा सांसद कोरोना के खिलाफ इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए शंख बजाने और कीचड़ में खेलने की बात कह रहे थे। अब सोमवार से जब संसद का मानसून सत्र शुरू हुआ है, तो 25 सांसद कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन्हीं सांसदों में सुखबीर सिंह जौनापुरिया का नाम भी शामिल है।

बता दें कि सुखबीर सिंह जौनापुरिया राजस्थान के टोंक-सवाई माधोपुर सीट से सांसद हैं। बीते दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक वीडियो में भाजपा सांसद कीचड़ में बैठे दिखाई दे रहे हैं और उनके हाथ में शंख था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए फेफड़ों और किडनी का स्वस्थ होना जरुरी है। इसके लिए शंख बजाइए। सांसद ने ये भी कहा कि इम्यूनिटी दवाई खाने से नहीं बढ़ती है और प्राकृतिक चीजों से ही इम्यूनिटी बढ़ती है।

इस दौरान उन्होंने कहा था कि धूप में जाइए, बारिश में भीगें, मिट्टी में बैठिए, खेत में काम करिए या पैदल चलिए, शंख बजाइए इसी तरह इम्यूनिटी बढ़ेगी। इस वीडियो के लिए उन्हें सोशल मीडिया पर खासा ट्रोल भी किया गया था।

बता दें कि इससे पहले इंटरनेशनल योगा डे के अवसर पर भी भाजपा सांसद सुखबीर सिंह ने अग्नि योगा किया था। इसके लिए सुखबीर सिंह चारों तरफ आग जलाकर उसके बीच में शरीर पर मिट्टी का लेप कर बैठ गए थे। उनका दावा था कि इससे इम्यूनिटी बढ़ेगी। उन्होंने ये भी कहा था कि हमें एयर कंडीशनर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए और वह खुद भी इसका इस्तेमाल बंद कर चुके हैं।

सोमवार को संसद के मॉनसून सत्र का आगाज हुआ। इससे पहले सभी सांसदों का एहतियातन कोरोना टेस्ट कराया गया था। जिसकी जांच में लोकसभा के 17 और राज्यसभा के 8 सांसद पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से लोकसभा में 12 सांसद बीजेपी के हैं। पॉजिटिव पाए गए सांसदों में मीनाक्षी लेखी, अनंत कुमार हेगड़े, प्रवेश साहिब सिंह वर्मा, सुखबीर सिंह, प्रताप राव जाधव, हनुमान बेनीवाल, सेल्वम जी, रामशंकर कठेरिया, सत्यपाल सिंह आदि का नाम शामिल है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अडानी ग्रुप के लिए सरकार ने बदलेे मानक, मंत्रियों की बात भी नहीं मानी- कांग्रेस सांसद का आरोप
2 राहुल पर BJP प्रवक्ता का शो में निशाना, बरसने लगीं Congress नेत्रीं- मैं अमित शाह को कहूंगी मूर्ख; देखें फिर क्या हुआ
3 जम्मू और कश्मीरः बढ़ीं पूर्व मंत्री की मुश्किलें! CBI ने परिवार के शिक्षा न्यास के खिलाफ दर्ज किया केस
ये पढ़ा क्या?
X