ताज़ा खबर
 

चीन- पाकिस्तान के बहाने बीजेपी सांसद का मोदी सरकार पर तंज- दोस्त गंवाने और दुश्मनों को बढ़ावा देने के नुस्ख़ों पर किताब लिखें

सांसद सुब्रमण्यम स्वामी देपसांग को लेकर चीन- भारत संबंधों पर सवाल उठाते रहते हैं। साथ ही वे इन दिनों भारत पाकिस्तान संयुक्त युद्धाभ्यास को लेकर भी सरकार से नाराज हैं।

subramanian swamy , india , chinaभाजपा नेता व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी (फोटो – PTI)

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने चीन और पाकिस्तान के मुद्दे पर एक बार फिर से मोदी सरकार पर तंज कसा है। सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने मोदी सरकार को कहा है कि वे दोस्त गंवाने और दुश्मनों को बढ़ावा देने के नुस्खों पर किताब लिखें। भाजपा नेता स्वामी आए दिन ट्वीट कर भाजपा सरकार और नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते रहते हैं।

भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि मोदी सरकार को प्रख्यात लेखक डेल कारनेज की किताब “हाउ टू विन फ्रेंड्स एंड इन्फ्लुएंस द पीपल”(कैसे अपने दोस्तों का दिल जीतें और लोगों को प्रभावित करें) के जवाब में “ हाउ टू लूज फ्रेंड्स एंड एनकरेज एनिमिज”(कैसे दोस्ती गवांए और दुश्मनों को बढ़ावा दें) के नाम से एक ग्लोबल बेस्ट सेलर किताब लिखनी चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि हम चीन और पाकिस्तान को बढ़ावा दे रहे हैं लेकिन नेपाल, भूटान और श्रीलंका जैसे दोस्तों को भूलते जा रहे हैं। 

सांसद सुब्रमण्यम स्वामी देपसांग को लेकर चीन- भारत संबंधों पर सवाल उठाते रहते हैं। साथ ही वे इन दिनों भारत पाकिस्तान संयुक्त युद्धाभ्यास को लेकर भी सरकार से नाराज हैं। बता दें कि पिछले दिनों भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा था कि उन्हें सरकारी सूत्रों से जानकारी मिली है कि चीन ने ये साफ कर दिया है कि वह देपसांग को खाली नहीं करेगा। साथ ही उन्होंने कहा था कि चीन से देपसांग को खाली कराने के लिए हिम्मत की जरूरत है। देपसांग पर चीन ने 1998 से 2013 तक धीरे-धीरे कब्जा किया है। 

भाजपा नेता स्वामी भारत पाकिस्तान के बीच होने वाले संयुक्त सैन्य अभ्यास को लेकर भी नाराज हैं। दरअसल पिछले दिनों क्षेत्रीय आतंकवाद निरोधक ढांचे की परिषद (आरएटीएस) की 36वीं बैठक में संयुक्त अभ्यास ‘पब्बी-एंटी टेरर-2021‘ करने का फैसला किया गया है। इसमें शंघाई सहयोग संगठन के सदस्य भी हिस्सा लेंगे। भारत पाकिस्तान और चीन भी शंघाई सहयोग संगठन के सदस्य होने के नाते इस संयुक्त युद्धाभ्यास में शामिल होंगे।

कहा जा रहा है कि सुब्रमण्यम स्वामी इन दिनों भाजपा सरकार और नरेंद्र मोदी से खफा चल रहे हैं. पिछले दिनों उन्होंने पीएम मोदी को भी अपने ट्वीट में निशाने पर ले लिया था। गुजरात के अहमदाबाद में बने सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम कर दिया गया है। इसको लेकर उन्होंने कहा था कि उन्हें खुद पहल करके स्टेडियम से अपना नाम हटवाना चाहिए। एमपी का कहना है कि जीवित रहते बस सद्दाम और गद्दाफी ने ही अपने नाम पर स्टेडियम का नाम रखवाया था।  

Next Stories
1 मुकेश अंबानी के ‘आंख-कान’ कहे जा सकते हैं मेसवानी बंधु, बोर्ड ऑफ डायरेक्टर में रहकर संभालते हैं RIL के ये काम
2 कौन हैं रश्मि शुक्ला, जिनका अनिल देशमुख केस में आया नाम? IPS अफसर पर नवाब मलिक का आरोप- वह अवैध रूप से फोन टैपिंग करती थीं
3 कंगना रनौत की शूटिंग का वीडियो शेयर कर जर्नलिस्ट ने मारा ताना- सच में राष्ट्रीय पुरस्कार के लायक हैं
आज का राशिफल
X