ताज़ा खबर
 

भाजपा सांसद का मोदी सरकार पर निशाना, बोले- पुलवामा याद है, गलवान भूल गए क्योंकि कोई आया नहीं, कोई गया नहीं

भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी लगातार केंद्र सरकार को आंतरिक सुरक्षा और विदेशी मुद्दों को लेकर घेरते रहे हैं। इसी सिलसिले में उन्होंने हाल ही में मोदी सरकार को चीन की चालबाजी को लेकर सतर्क रहने की नसीहत दी थी।

BJP सांसद सुब्रमण्यम स्वामी। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर से केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि पुलवामा याद है, गलवान भूल गए क्योंकि कोई आया नहीं, कोई गया नहीं। उन्होंने लिखा कि क्या यह खेदजनक नहीं है कि साल दर साल पुलवामा को पीएम,रक्षा मंत्री, गृहमंत्री याद करते हैं लेकिन हमारे जवानों द्वारा चीनी पीएलए के खिलाफ प्रदर्शित असाधारण बहादुरी को भुला दिया गया है।

भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी लगातार केंद्र सरकार को आंतरिक सुरक्षा और विदेशी मुद्दों को लेकर घेरते रहे हैं। इसी सिलसिले में उन्होंने हाल ही में मोदी सरकार को चीन की चालबाजी को लेकर सतर्क रहने की नसीहत दी थी। इतना ही नहीं पाकिस्तान और एलओसी जैसे संवेदनशील मुद्दों पर भी स्वामी काफी मुखर रहे हैं। इस बीच लद्दाख स्थित LAC पर भारत और चीन के बीच तनाव कम न होने का दावा करने वाली एक रिपोर्ट पर स्वामी ने कहा कि उन्हें महसूस हो रहा है कि टकराव वाली जगह से सिर्फ भारत ही पीछे हटा, जबकि चीन आगे बढ़ गया।

भारत चीन के बीच हुए टकराव के एक साल पर  ट्विटर पर एक यूजर ने सुब्रमण्यम स्वामी को टैग करते हुए कहा, “टकराव के एक साल बाद भी भारत और चीन को अपने तनावों को कम करना है।” यूजर ने ट्वीट में एक रिपोर्ट भी शेयर की, जिसमें कहा गया कि लद्दाख स्थित एलओसी पर दोनों देशों के बीच स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

इसे लेकर ही सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, “सच में? विदेश मंत्रालय ने ऐलान किया था कि सभी वापसी हो चुकी हैं। अब मुझे महसूस हो रहा है कि सिर्फ भारत ने ही वापसी की, जबकि चीन और आगे बढ़ गया।”

बता दें कि सुब्रमण्यम स्वामी लगातार केंद्र सरकार से चीन पर कड़ी कार्रवाई करने की अपील करते रहे हैं। उन्होंने पिछले महीने ही कहा था कि चीन भारत और भूटान की जमीन पर कब्जा कर रहा है। ऐसे में डरपोक बनकर चीन को जवाब नहीं दिया जा सकता है। इतना ही नहीं इसके कुछ दिन बाद उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए ट्विटर पर लिखा था कि इस सरकार में किसी ने चीन की तरफ से लद्दाख में भारतीय जमीन घेरे जाने और इस हरकत को रोक पाने में नाकाम रहने की जिम्मेदारी भी नहीं ली है।

Next Stories
1 नहीं मानी सरकार की गाइडलाइन तो ट्विटर पर होगी बड़ी कार्रवाई, नहीं रह जाएगा इंटरमीडियरी प्लेटफॉर्म
2 गौतम अडानी का जिस खबर से नहीं था कोई संबंध, उसी वजह से दो दिनों में हुआ 40 हजार करोड़ रुपए का नुकसान
3 कोरोनाः डेल्टा स्ट्रेन से बचा सकते हैं फाइजर, एस्ट्राजेनेका के टीके- लांसेट स्टडी; BB बोला- 150₹ प्रति खुराक की दर से कोवैक्सीन की आपूर्ति लंबे वक्त तक वहनीय नहीं
आज का राशिफल
X