ताज़ा खबर
 

बीजेपी सांसद सुब्रमण्‍यम स्‍वामी का सनसनीखेज दावा – रावण नोएडा में पैदा हुआ था

सुब्रमण्यन स्वामी ने कहा कि जब भगवान शिव ने रावण को आशीर्वाद दिया तो रावण लंका गया और वहां उसने कुबेर को हराकर लंका पर कब्जा किया और लंका नरेश कहलाया।

राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी। (file pic)

गोवा में एक कार्यक्रम में बोलते हुए राज्यसभा सांसद और भाजपा नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने अपने एक बयान में कहा है कि रामायण का एक अहम किरदार रावण आज के समय के नोएडा में पैदा हुआ था। रविवार को कल्चर हेरिटेज एंड इट्स इंपोर्टेंस नाम विषय पर हुए एक कार्यक्रम में अपने लेक्चर में सुब्रमण्यन स्वामी ने आर्यन और द्रविड़ों के मुद्दे पर अपनी बात रखी। स्वामी ने कहा कि तमिलनाडु के पूर्व सीएम एम. करुणानिधि का मानना था कि रावण एक द्रविड़ियन था, लेकिन ऐसा नहीं था। राज्यसभा सांसद ने दावा किया कि रावण का जन्म लंका में नहीं हुआ था बल्कि उसका जन्म उत्तर प्रदेश के नोएडा में स्थित एक गांव बिसरख में हुआ था।

ये लोग (द्रविड़ियन) मानते हैं कि राम, जो कि उत्तर से आए थे, उन्होंने लंका में पैदा होने वाले द्रविड़ियन रावण की हत्या की। इस वजह राम को ये लोग पसंद नहीं करते। न्यूजवायर की एक खबर के अनुसार, सुब्रमण्यन स्वामी ने कहा कि जब भगवान शिव ने रावण को आशीर्वाद दिया तो रावण लंका गया और वहां उसने कुबेर को हराकर लंका पर कब्जा किया और लंका नरेश कहलाया। सबसे पहले मैं आप सभी से कहना चाहता हूं कि हम सब एक हैं। हम किसी दूसरी जगह से नहीं आए हैं, जैसा कि अंग्रेजों ने अपनी इतिहास की किताबों में जिक्र किया है।

बता दें कि ऐसी धारणा है कि द्रविड़ भारत के मूल निवासी हैं और आर्यंस यूरोप से आए थे, जिन्होंने द्रवड़ियिन को उत्तर भारत से भगा दिया। सुब्रमण्यन स्वामी का कहना है कि यह धारणा अंग्रेजों द्वारा बनायी गई थी और द्रविड़ और आर्यंस एक ही हैं। द्रविड़ कोई तमिल शब्द नहीं है बल्कि यह एक संस्कृत शब्द है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App