भारत पर आक्रामक है चीन, हम सजे-धजे बादशाह को देख रहे- बोले भाजपा सांसद

भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक अंग्रेजी कहानी का उदाहरण देते हुए लिखा कि चीन के मुद्दे पर हम भारतीय आज भी उतने ही पाखंडी हैं जितना कि सम्राट को सुंदर कपड़ों के साथ देखने वाली जनता थी।

चीन के मुद्दे पर भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर से निशाना साधा है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

चीन और पाकिस्तान सहित कई दूसरे मुद्दे पर अपनी ही सरकार को घेरने वाले भाजपा से राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर से बिना किसी का नाम लिए प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधा है। स्वामी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि चीन भारत पर आक्रमक है और हम सजे धजे बादशाह को देख रहे हैं।  

शुक्रवार को भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने समाचार वेबसाइट टाइम्स ऑफ़ इंडिया में छपे एक आर्टिकल को ट्वीट किया। जिसमें चीन में अमेरिका के राजदूत के हवाले से लिखा गया है कि चीन भारत और उसके पड़ोसियों के खिलाफ हमलवार है। इसी आर्टिकल को ट्वीट करते हुए उन्होंने प्रसिद्ध लेखक हेंस क्रिश्चियन एंडरसन द्वारा लिखी कहानी द एम्पेरोर न्यू क्लोथ के एक हिस्से को साझा करते हुए लिखा कि हम भारतीय आज भी उतने ही पाखंडी हैं जितना कि सम्राट को सुंदर कपड़ों के साथ देखने वाली जनता, जब तक कि एक छोटे लड़के ने सच नहीं कहा।

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब भाजपा सांसद ने चीन के मुद्दे को लेकर अपनी राय इस तरह से जाहिर की हो। इससे पहले भी उन्होंने चीन और भारत के बीच हुई बैठक को लेकर कहा था कि जब कोई आया ही नहीं तो बात क्यों? आमने-सामने 18 बार की बैठक और पांच बार पीएम मोदी की चीन की यात्राओं के बाद भी कुछ हासिल नहीं हुआ। हम चीन से बात करने के लिए अभी याचना की मुद्रा में हैं? साथ ही उन्होंने कहा कि जो अत्याचारी होते हैं वो बलवानों के सामने नम्रता से पेश आते हैं, लेकिन निर्बलों के साथ उनका व्यवहार अशिष्ट होता है।

सुब्रमण्यम स्वामी का इशारा प्रधानमंत्री मोदी के उस बयान पर था जिसमें उन्होंने कहा था कि ना तो कोई हमारी सीमा में घुसा है ना ही हमारी पोस्ट कब्जे में है। दरअसल पिछले साल जून के महीने में चीन के मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि न तो कोई हमारी सीमा में घुसा है और न ही हमारी कोई पोस्ट किसी के कब्जे में हैं। लद्दाख में हमारे 20 सैनिक शहीद हुए लेकिन जिन्होंने भारत माता की तरफ आंख उठाकर देखा उन्हें वो सबक सिखा कर गए।  

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।