ताज़ा खबर
 

स्वामी ने बीजेपी आईटी सेल चीफ अमित मालवीय को हटाने के लिए दिया एक दिन का वक्त, कहा- यह 5 गांव मांगने के समझौते जैसा

सुब्रमण्यम स्वामी अब तक कई मामलों में अपनी ही पार्टी के फैसलों की आलोचना करते रहे हैं। हाल ही में उन्होंने अर्थव्यवस्था और जेईई-नीट जैसे मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरा था।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र नई दिल्ली | September 9, 2020 11:15 AM
Narendra Modi, Nirmala Seetaraman, Subramanyam Swami, India Todayबीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटोः कमलेश्वर सिंह)

राज्यसभा से भाजपा के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर अपनी ही पार्टी को अल्टीमेटम दे दिया है। स्वामी ने कहा है कि पार्टी अपने आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय को गुरुवार तक हटाए। गौरतलब है कि एक दिन पहले ही स्वामी ने आरोप लगाया था कि मालवीय उनके खिलाफ फेक ट्वीट्स के जरिए अभियान चला रहे हैं।

सुब्रमण्यम स्वामी ने क्या कहा?
स्वामी ने अपने ट्वीट में कहा कि उन्होंने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को मालवीय को हटाने के लिए समझौता प्रस्ताव दिया है। अगर मालवीय को हटाया नहीं जाता, तो इसका मतलब होगा कि पार्टी मेरा बचाव नहीं करना चाहती। उन्होंने कहा, “चूंकि, पार्टी में कोई फोरम नहीं है, जहां मैं कैडर की राय ले सकूं, इसलिए मुझे खुद का बचाव करना होगा।”

भाजपा आईटी सेल पर निशाना साध चुके हैं स्वामी?
सुब्रमण्यम स्वामी ने सोमवार को पहली बार अमित मालवीय पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि भाजपा आईटी सेल धोखेबाज हो चुका है। इसके कुछ सदस्य फेक आईडी के ट्वीट्स लगाकर मुझ पर निजी तौर पर हमला कर रहे हैं। स्वामी ने कहा कि अगर मेरे चाहने वाले फॉलोवर्स ने जवाब में निजी हमले शुरू कर दिए, तो मुझे जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता, ठीक उसी तरह जैसे पार्टी के आईटी सेल की हरकतों के लिए भाजपा को जिममेदार नहीं कहा जा सकता।

अर्थव्यवस्था के साथ जेईई-नीट परीक्षा कराने के मुद्दे पर सरकार के खिलाफ रहे हैं स्वामी
सुब्रमण्यम स्वामी अब तक कई मामलों में अपनी ही पार्टी के फैसलों की आलोचना करते रहे हैं। हाल ही में उन्होंने अर्थव्यवस्था और जेईई-नीट जैसे मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरा था। स्वामी ने परीक्षा कराने के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों पर छात्रों का साथ दिया था और सरकार से परीक्षाएं टालने के लिए कहा था। हालांकि, इसके बावजूद सरकार ने देशभर में परीक्षाओं का आयोजन कराया। एक दिन पहले ही स्वामी ने फिर से नीट को दिवाली के बाद कराने की अपील की है। लेकिन सरकार के रुख के बाद उनकी अपील का माना जाना काफी मुश्किल है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चीन ने लद्दाख के अलावा उत्तराखंड, अरुणाचल और सिक्किम में भी किया अतिक्रमण, पिछले दो महीने में बढ़ी हरकतें
2 ट्रेनों के स्लीपर कोच बनेंगे इकोनॉमी एसी क्लास, पूरी तरह AC रेल चलाने की है तैयारी
3 पांच करोड़ परीक्षण, दो महीने में साढ़े चार गुना बढ़ी रोजाना जांच
ये पढ़ा क्या?
X