ताज़ा खबर
 

बयान हटाने से नाराज सुब्रमण्‍यम स्‍वामी राज्‍य सभा उप सभापति से भिड़े, दी चुनौती

राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने राज्यसभा के उप सभापति द्वारा सदन की कार्यवाही से उनकी टिप्पणी को हटाए जाने को चुनौती दी है। स्‍वामी ने उप सभापति पीजे कूरियन के फैसले को मनमाना बताया।

Author नई दिल्ली | April 29, 2016 2:34 PM
राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने राज्यसभा के उप सभापति द्वारा सदन की कार्यवाही से उनकी टिप्पणी को हटाए जाने को चुनौती दी है। (Express Photo by Gajendra Yadav)

राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने राज्यसभा के उप सभापति द्वारा सदन की कार्यवाही से उनकी टिप्पणी को हटाए जाने को चुनौती दी है। स्‍वामी ने उप सभापति पीजे कूरियन के इस फैसले को मनमाना, अनुचित और सदन के नियमों के खिलाफ बताया है। राज्यसभा में मनोनीत सांसद स्वामी ने शुक्रवार को कहा कि विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने बताया था कि संप्रग सरकार ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टरों की निर्माता कंपनी फिनमेकेनिका को ब्‍लैक लिस्‍ट कर दिया। था। यह एक ‘झूठ’ है। उन्होंने कहा कि यह झूठ बोलने के लिए वह उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन की कार्यवाही की मांग करेंगे।

स्वामी ने अल्पसंख्यक संस्थान के मामले पर बोलते हुए गुरुवार को कांग्रेस सदस्यों को निशाना बनाया था। इस संबंध में उन्‍होंने कुछ टिप्पणियां की थीं जिन्हें राज्यसभा के उपसभापति पीजे कुरियन ने कार्यवाही से हटा दिया था। कुरियन ने स्वामी से कहा था कि वह बेवजह दूसरे पक्ष को उकसा रहे हैं। उन्‍होंने स्‍वामी से ऐसा नहीं करने को कहा। स्वामी ने शुक्रवार को एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘मैंने उप सभापति द्वारा मेरे शब्दों को कार्यवाही से हटाए जाने को चुनौती देते हुए राज्यसभा में एक नोटिस दायर किया है क्योंकि यह मनमाना , अनुचित और राज्यसभा के नियमों के खिलाफ है।’

Read Also:अकेले नरेंद्र मोदी और अमित शाह का था सुब्रमण्यम स्वामी और नवजोत सिद्धू को राज्यसभा भेजने का फैसला

एक अन्य ट्वीट में स्‍वामी ने कहा, ‘मैं राज्य सभा में यह झूठ कहने के लिए गुलाम नबी आजाद के खिलाफ विशेषाधिकार हनन की कार्यवाही की आज मांग करूंगा कि संप्रग ने फिनमेकेनिका को काली सूची में डाल दिया था।’ संसद में एक मनोनीत सदस्य के रूप में प्रवेश करने के बाद से स्वामी द्वारा कांग्रेस पर निशाना साधने का सदन में कई बार विरोध हुआ है। आसन ने दो दिन में उनकी कुछ टिप्पणियों को सदन से हटा दिया है जिनमें से अधिकतर टिप्पणियां कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को निशाना बनाकर की गई थीं।

Read Also: Budget Session part-2: संसद के बाहर मिटी पार्टियों की सीमा, कटा कई सांसदों का चालान

parliament, budget session, parliament pics, Odd-even rule, lok sabha, member of parliament, lok sabha, rajya sabha भाजपा नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी के साथ हैं भाजपा सांसद पूनम महाजन, कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव और एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले। (Photo: PTI)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App