ताज़ा खबर
 

‘क्या नाथूराम गोडसे की गोली से ही मरे थे बापू’? बीजेपी सांसद बोले- फिर से हो महात्मा गांधी की हत्या की एनालिसिस

राम मंदिर मुद्दे पर फैसले पर स्वामी ने कहा कि अब अयोध्या में राम मंदिर जल्दी बनने की संभावना बढ़ गई है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार को अब श्रीकृष्ण जन्मभूमि और काशी विश्वनाथ मंदिर के लिए भी भूमि अधिग्रहण का रास्ता साफ करना चाहिए।

Author नई दिल्ली | Published on: October 20, 2019 10:45 PM
भाजपा नेता सुब्रमण्यन स्वामी फोटो सोर्स- जनसत्ता

राज्यसभा सांसद और भाजपा नेता सुब्रमण्यन स्वामी का कहना है कि महात्मा गांधी की हत्या का फिर से विश्लेषण किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि गांधी की हत्या का विश्लेषण करने से यह साफ हो सकेगा कि गांधी की मौत नाथूराम गोडसे की गोली से ही हुई। सुब्रमण्यन स्वामी ने इस दौरान महात्मा गांधी का पोस्टमार्टम नहीं कराने, उन्हें समय पर अस्पताल में नहीं ले जाने जैसी बातों पर सवाल उठाए। स्वामी ने ये भी कहा कि इस बात पर भी असमंजस है कि कितनी गोलियां चली? भाजपा सांसद ने कहा कि जिन लोगों को लाभ मिला, उनसे पूछताछ क्यों नहीं की गई? उन्होंने बताया कि वह इस पर रिसर्च कर रहे हैं।

राम मंदिर मुद्दे पर फैसले पर स्वामी ने कहा कि अब अयोध्या में राम मंदिर जल्दी बनने की संभावना बढ़ गई है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार को अब श्रीकृष्ण जन्मभूमि और काशी विश्वनाथ मंदिर के लिए भी भूमि अधिग्रहण का रास्ता साफ करना चाहिए। स्वामी ने कहा कि भूमि का अधिग्रहण करने के साथ ही दूसरी पार्टियों को पर्याप्त मुआवजा दिया जाना चाहिए। भाजपा नेता ने कहा कि यदि ऐसा नहीं हुआ तो वह आंदोलन करेंगे।

शनिवार को शिमला में अखिल भारतीय विराट हिंदू महासभा के सदस्यों के साथ मीडिया से बात करते हुए सुब्रमण्यन स्वामी ने ये बातें कहीं। देश की अर्थव्यवस्था के बुरे दौर में पहुंचने पर उन्होंने कहा कि बैंकों में जमा पैसों पर ब्याज दर बढ़ायी जानी चाहिए, ताकि लोग बैंकों में पैसे जमा करने के लिए प्रोत्साहित हों। इसके साथ ही भाजपा नेता ने लोन की ब्याज दर कम करने की भी सलाह दी।

स्वामी ने कहा कि वह अमीर लोगों को आयकर में छूट दिए जाने के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन आम आदमी को भी राहत दी जानी चाहिए। सुब्रमण्यन स्वामी ने जीएसटी के मुद्दे पर भी सरकार को घेरा।

भाजपा के फायरब्रांड नेता माने जाने वाले सुब्रमण्यन स्वामी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तारीफ की और उनके द्वारा किए गए आर्थिक सुधारों की प्रशंसा भी की। पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए स्वामी ने कहा कि पड़ोसी देश की हालत और भी खराब होगी और दुनिया के बड़े देश उसे ब्लैक लिस्ट कर देंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कांग्रेस नेता को महंगी पड़ी शस्त्र पूजा, सोशल मीडिया पर फोटो देख आ धमकी पुलिस, अवैध हथियार रखने के केस में भेज दिया जेल
2 आर्टिलरी गन इस्तेमाल कर PoK में आतंकियों के तीन कैम्प कर दिए तबाह, 6-10 आतंकी किए ढेर, आर्मी चीफ बोले
3 भारत-पाक के बीच गोलीबारी और मौतों पर SC के पूर्व जज ने जवानों को हड़काया, बोले- मूर्खों कब तक कठपुतली बने रहोगे?