ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी पर हमले को लेकर पीएम मोदी पर बरसे बीजेपी सांसद, हताश ‘मदारी’ से कर डाली तुलना

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि हमें कभी भी अपने विरोधियों पर अपमानजनक तरीके से हमला नहीं करना चाहिए।

बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा। (एक्सप्रेस फोटोः कमलेश्वर सिंह)

भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने राहुल गांधी पर हमले को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम की तुलना हताश ‘मदारी’ से कर डाली। भाजपा सांसद ने ट्वीट कर लिखा, “सर जी, मामाजी दरबारी मिशेल के बारे में बात कर नीचे गिरना बंद कीजिए। आप थके हुए, रिटायर्ड, पराजित और हताश मदारी होते जा रहे हो। आपकी जुबान से जो बात निकल रही है, उस व्यक्ति के अनुरूप नहीं है, जिस पद पर आप बैठे हुए हो।”

सिन्हा ने अगले ट्वीट में लिखा, “सर, पहली और संभवत: आखिरी बार, हमें कभी भी अपने विरोधियों पर अपमानजनक तरीके से हमला नहीं करना चाहिए। लेकिन हम अपनी भाषा पर नियंत्रण नहीं रख पाते। मैं आपको विनम्रतापूर्वक सुझाव देता हूं कि राजनीतिक प्रतिशोध के लिए व्यक्तिगत हमले और अपमान न किए जाएं चाहे वह लालू प्रसाद यादव, पी. चिदंबरम, राहुल गांधी, शशि थरूर, राबर्ट वाड्रा और अखिलेश यादव ही क्यों न हों। हमें और आधिकारिक एजेंसियों को यह महसूस होना चाहिए कि आज जो हमारा है, कल उनका हो सकता है। मैं आश्वस्त हूं कि आपने यह गाना जरूर सुना होगा, ‘आज अपना हो ना हो पर कल हमारा है।’ यह सभी के लिए है।”

दरअसल, कुछ दिनों पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा की एक रैली में कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा था कि कांग्रेस सरकार चला रही थी, या अपने मिशेल मामा का दरबार। उन्होंने आरोप लगाया था कि विपक्षी पार्टी सत्ता में रहने के दौरान जनता के लिए सरकार चलाने के बजाय रक्षा क्षेत्र में बिचौलिये के इशारे पर काम कर रही थी। प्रधानमंत्री ने कहा कि खबरों के मुताबिक अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले में बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल के एक पत्र से यह खुलासा हुआ है कि कांग्रेस नेताओं और मंत्रियों से उसके करीबी संबंध थे।

मिशेल को हाल ही में दुबई से भारत लाया गया है। मोदी ने दावा किया कि बिचौलिया प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में फाइलों की स्थिति से और यहां तक कि ‘रक्षा पर कैबिनेट समिति’ की चर्चाओं के ब्यौरे से अवगत था। मिशेल को फाइलों की हर गतिविधि के बारे में जानकारी थी।

प्रधानमंत्री ने दावा किया, ‘‘शायद, बिचौलिये के पास (तत्कालीन) प्रधानमंत्री से ज्यादा सूचना थी।’’ मोदी ने आरोप लगाया कि बिचौलिया रक्षा, सुरक्षा और हथियारों की खरीद से जुड़ी अहम सूचनाएं भी विदेश भेज रहा था। उन्होंने कहा, ‘‘मैं समझ नहीं पा रहा कि कांग्रेस सरकार चला रही थी, या अपने मिशेल मामा का दरबार चला रहा था।’’ उन्होंने कहा कि इन विषयों की गहन जांच कराई जाएगी। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App