ताज़ा खबर
 

‘विदेशी मां’ की संतान कभी राष्ट्रभक्त नहीं हो सकती’, चाणक्य के जरिये भाजपा सांसद ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

उन्होंने गांधी या कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का नाम लिये बगैर कहा, ‘‘ जिस तरह उन्होंने देश को शर्मसार किया है, उसके लिए कोई भी आलोचना काफी नहीं है।

rahul Gandhi, BJP, Jansatta,बीजेपी सांसद ने राहुल गांधी को लेकर विवादित टिप्पणी की है।(फोटो-PTI)

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की बलात्कार संबंधी टिप्पणी को लेकर उन पर जबर्दस्त प्रहार करते हुए शुक्रवार को लोकसभा में भाजपा के एक सदस्य ने कहा कि चाणक्य के अनुसार ‘विदेशी मां’ की संतान कभी राष्ट्रभक्त नहीं हो सकती।

भाजपा सदस्य संजय जायसवाल ने यह टिप्पणी ऐसे समय में की है जब उन्हीं की पार्टी के सदस्य गांधी पर झारखंड में एक चुनावी सभा में मोदी सरकार पर प्रहार के दौरान ‘भारत में बलात्कार ’ संबंधी तुकबंदी करने को लेकर हमला कर रहे थे।शीतकालीन सत्र का आखिरी दिन लोकसभा में भाजपा के विरोध के बीच चला गया। महान अर्थशास्त्री चाणक्य के कथन का हवाला देते हुए जायसवाल ने कहा कि ‘विदेशी माता की संतान कभी राष्ट्रभक्त नहीं हो सकती.. हम यह उदाहरण देखते हैं।’’

उन्होंने गांधी या कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का नाम लिये बगैर कहा, ‘‘ जिस तरह उन्होंने देश को शर्मसार किया है, उसके लिए कोई भी आलोचना काफी नहीं है। यह सही नहीं है कि किसी दल की अध्यक्ष, जो स्वयं महिला है, उनका बेटा ऐसी बातें कहे।’’ जायसवाल ने दावा किया कि चाणक्य ने 2000 साल पहले ऐसा कहा था।

बता दें कि राहुल गांधी ने गुरूवार को झारखंड के गोड्डा में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए देश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर मोदी सरकार पर निशाना साधा था। राहुल गांधी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि “नरेंद्र मोदी ने कहा था ‘मेक इन इंडिया’ लेकिन इन दिनों जहां भी देखों वहां है ‘रेप इन इंडिया’।”

इस बयान पर आज संसद में भाजपा सांसदों ने राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला। स्मृति ईरानी ने कहा कि यह इतिहास में पहली बार है कि कोई नेता कह रहा है कि भारतीय महिलाओं का बलात्कार होना चाहिए। क्या राहुल गांधी का यह देश के लोगों के लिए संदेश है? भाजपा सांसद ने राहुल गांधी से सदन में माफी की मांग की और लोकसभा अध्यक्ष से उन्हें सजा देने की मांग की।
(भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 संयुक्त राष्ट्र ने CAB को बताया मुस्लिमों के खिलाफ ‘भेदभावपूर्ण’, कहा- भारत के सुप्रीम कोर्ट पर टिकी है उम्मीद
2 दुनिया की सबसे ताकतवर 100 महिलाओं में 34वें स्थान पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, फोर्ब्स की सूची में इन महिलाओं ने दिखाया दम
3 CAB को लेकर पूर्वोत्तर में विरोध प्रदर्शन तेज, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रद्द किया अरुणाचल, मेघालय का दौरा
ये पढ़ा क्या?
X