प्रतापगढ़ में भाजपा सांसद की दौड़ाकर पिटाई, फट गए कपड़े, कांग्रेस पर मारपीट का आरोप

भाजपा सांसद संगमलाल गुप्ता ने बताया कि वह प्रतापगढ़ के सांगीपुर ब्लॉक में एक सरकारी कार्यक्रम में पहुंचे थे। वहां से कुछ लोग पहले से ही मौजूद थे जो पहुंचते ही मारपीट करने लगे। उन्होंने कहा कि उन्हें और उनके समर्थकों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया।

Surya Pratap Singh, BJP MP Sangam Lal Beaten, Pratapgar,
प्रतापगढ़ में भाजपा सांसद की पिटाई। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया ट्विटर पर वायरल वीडियो का शॉट)

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में भाजपा सांसद संगमलाल गुप्ता और उनके समर्थकों के साथ मारपीट की गई। उन्हें सड़क पर दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया। मौके पर मौजूद पुलिस बल ने बीच बचाव किया। इस दौरान सांसद की गाड़ियों से भी तोड़फोड़ की गई। वह सांगीपुर ब्लॉक के एक आयोजन में पहुंचे थे। भाजपा का आरोप है कि कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी और उनके समर्थकों ने यह हमला किया है।

संगमलाल भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव भी हैं। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने घटना के बाद ट्वीट कर कहा कि उनपर हमला करने वाले गुंडों के खिलाफ कठोर कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

भाजपा सांसद सांगीपुर ब्लॉक में आयोजित गरीब कल्याण मेले (सरकारी कार्यक्रम) में पहुंचे थे। उन्होंने कहा, ‘मैं दो ब्लॉक का कार्यक्रम करके सांगीपुर पहुंचा। पहले से 50-60 लोग मंच पर बैठे थे। वे एक इन्स्पेक्टर को मारने लगे। हमने पूछा कि ऐसा क्यों कर रहे हो तो हमें भी पीटने लगे। सुरक्षा कर्मियों ने किसी तरह बचाया। हमारी गाड़ी छतिग्रस्त कर दी गई। दौड़ा-दौड़ाकर हमें पीटा गया।’

वायरल वीडियो में भी दिखायी दे रहा है कि सड़क पर लोग लाठी डंडा लेकर सांसद और उनके समर्थकों को दौड़ा रहे हैं। दौड़ते-दौड़ते सांसद गिर भी जाते हैं। घटना के बाद जब संगमलाल ने अपना बयान दिया तब भी वह फटी शर्ट पहने हुए थे।

यह थी विवाद की वजह
प्रतापगढ़ के सांगीपुर ब्लॉक में गरीब कल्याण मेला आयोजित किया गया था। पहले यहां कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी को मुख्य अतिथि बनाया गया था। बाद में भाजपा सांसद को मुख्य अतिथि घोषित कर दिया गया। जब वह मंच पर पहुंचे तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी। जवाब में भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी नारे लगाए। इसके बाद नौबत हाथापाई तक आ गई। अब कांग्रेस और भाजपा के नेता एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं।

अखिलेश यादव ने कसा तंज
भाजपा सांसद पर हुए हमले पर तंज कसते हुए अखिलेश यादव ने ट्वीट किया और कहा कि भाजपा की सरकार में सरेआम हिंसा को प्रोत्साहन दिया गया। आज उसी का खामियाजा उनके ही विधायक और सांसद भुगत रहे हैं। भाजपा सरकार अपने ही जनप्रतिनिधियों को सुरक्षा नहीं दे पा रही है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।