ताज़ा खबर
 

गोडसे को ‘देशभक्त’ बताने पर प्रज्ञा ठाकुर पर एक्शन, BJP ने रक्षा मंत्रालय की संसदीय कमेटी से हटाया

BJP MP Pragya Singh Thakur: बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर का संसद में दिया गया बयान निंदनीय है। बीजेपी कभी भी इस तरह के बयान या विचारधारा का समर्थन नहीं करती है।

सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (फाइल फोटो)

BJP MP Pragya Singh Thakur: मध्य प्रदेश के भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर पार्टी ने बड़ी कार्रवाई की है। उन्हें संसद की रक्षा सलाहकार समिति से हटा दिया दिया है। साथ ही इस सत्र में उन्हें संसदीय दल की बैठकों में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। बता दें कि बुधवार (27 नवंबर) को सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर द्वारा नाथूराम गोडसे को ‘देशभक्त’ बताए जाने के बाद उनके खिलाफ पार्टी ने यह एक्शन लिया है।

क्या बोले जेपी नड्डा: बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से जब लोकसभा में बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर द्वारा नाथूराम गोडसे को ‘देशभक्त’ बताने के संदर्भ में ANI ने सवाल किया तो उन्होंने कहा कि संसद में कल उनका बयान निंदनीय है। बीजेपी कभी भी इस तरह के बयान या विचारधारा का समर्थन नहीं करती है।

Hindi News Today, 28 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

रक्षा सलाहकार समिति से हटाया गया: जेपी नड्डा ने आगे कहा कि हमने तय किया है कि सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को रक्षा सलाहकार समिति से हटा दिया जाएगा और इस सत्र में उन्हें संसदीय दल की बैठकों में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। बता दें कि बुधवार को बीजेपी सांसद के गोडसे वाले बयान पर सदन में काफी हंगामा हुआ था। इसके चलते पार्टी की काफी किरकिरी हो रही थी।

संसद में दिया था ये बयान: बुधवार को लोकसभा में एसपीजी संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान प्रज्ञा ठाकुर ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त करार दिया था। इसके बाद कांग्रेस सांसदों ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई। हालांकि सदन से बाहर आने के बाद प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था कि उनका बयान फिर से और ठीक से सुना जाना चाहिए। लेकिन तब काफी देर हो चुकी थी और बीजेपी पर चारो तरफ से हमले शुरू हो गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Madhya Pradesh: कांग्रेस से अलग नई पार्टी बना सकते हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया? समर्थक विधायक का बड़ा दावा
2 ‘तू चीज बड़ी है मस्त मस्त’ कह ममता ने उड़ाया मजाक, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने ट्वीट कर लगाया आरोप
3 भ्रष्टाचार में फंसे पूर्व कुलपति के खिलाफ कार्रवाई करना चाहती थी CBI, HRD मिनिस्ट्री ने नहीं दी इजाजत, जानें- कौन हैं नसीम अहमद?
ये पढ़ा क्या?
X